Wednesday, 1 April 2020

सीधी: कलेक्टर ने भ्रमण कर जाना ग्रामीणों का हाल, साथ ही लाक डाउन के निर्देशों के पालन की अपील की।


सीधी: कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर उनकी समस्याओं तथा खाद्यान्न की उपलब्धता के विषय में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी को बनाए रखना आवश्यक है। इसके लिए आवश्यक है कि सभी लोग अपने घर में ही रहें। अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर जायें और इस समय भी लोगों से दूरी बनाए रखें। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें तथा अपने हाथ को नियमित अंतराल में धोते रहें।



कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कृषि कार्य करते समय भी विशेष ध्यान रखें। कटाई एवं गहाई करते समय दो लोगों के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी रखें। उन्होंने कहा कि घबराने की आवश्यकता नहीं है, आवश्यकता है तो विशेष सावधानी रखने की। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि सभी की सक्रिय सहभागिता से ही कोरोना से जंग जीती जा सकती है।




कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि जिले में खाद्यान्न की पर्याप्त उपलब्धता है तथा ग़रीब एवं निराश्रित लोगों के लिए अतिरिक्त खाद्यान्न का आवंटन भी किया गया है। यदि कोई ऐसा परिवार है, जिसे लाक डाउन के कारण भरण-पोषण में समस्या हो रही है, वह अपने ग्राम पंचायत कार्यालय में संपर्क कर सकता है। जाँच कर आवश्यकतानुसार उन्हें खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।

इस अवसर पर कुछ परिवारों को आवश्यकतानुसार खाद्यान्न भी उपलब्ध कराये गये।

भ्रमण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए. बी. सिंह तथा जिला आपूर्ति अधिकारी आशुतोष तिवारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...