Thursday, 2 April 2020

निजामुद्दीन मरकज का रीवा-सिंगरौली कनेक्शन: रीवा से 8 एवं सिंगरौली से 3 लोगों के शामिल होने की सूचना।


रीवा/ सिंगरौली:  राजधानी दिल्ली में एक मार्च से 15 मार्च तक तबलीग-ए-जमात में हिस्सा लेने देश-विदेशों से करीब 1830 लोगों की जमात निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज में आई थी। इस कार्यक्रम में श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, इंडोनेशिया, ईरान समेत 16 देशों के लोग आए थे। वहीं देश के कई राज्यों से लोग भी आए थे।यहां आने के बाद लोग निजामुद्दीन थाने के ठीक पीछे बने तबलीग-ए-जमात के मुख्यालय में ठहरे थे।


दिल्ली निजामुद्दीन मरकज का, रीवा-सिंगरौली कनेक्शन।
दिल्ली के निजामुद्दीन, मरकज में शामिल होने वाले लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंच चुकें है और इसकी भनक प्रशासन को नहीं लगी। लेकिन अब कई जगह इनके कोरोना पाजिटिव पाए जाने से हड़कंप मच गया है। रीवा संभाग से भी 11 लोगों के इसमें शामिल होने की सूचनाएं अलग-अलग माध्यमों से प्रशासन को मिली हैं। जिनकी तलाश शुरू कर दी गई है।



रीवा से आठ लोगों के शामिल होने की सूचना।
केन्द्र सरकार के आए निर्देश की वजह से प्रशासन स्थानीय स्तर पर सभी जिलों में पड़ताल कर रहा है। रीवा से आठ लोगों के शामिल होने की सूचनाएं आई हैं, जिसमें कहा गया है कि छह लोग वापस भी लौट आए हैं और दो अभी भी दिल्ली में ही हैं, जिन्हें वहां की सरकार ने क्वारंटाइन में रखा है। रीवा में प्रशासन को सूचना मिली है कि छह लोग बीते 23 और 24 मार्च को मरकज में शामिल होने के बाद वापस लौट आए हैं। जिसमें घोघर, निपनिया, रौसर आदि स्थानों के लोग हैं।



सिंगरौली से तीन लोगों पर आशंका।
सिंगरौली जिले के प्रशासन को भी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई कि उनके यहां से लोग निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने के बाद वापस लौट आए हैं। बताया जा रहा है कि मोरवा से दो और जयंत थाना क्षेत्र से एक व्यक्ति उस कार्यक्रम में गया था। कुछ दिन पहले देवसर से भी दो लोगों के जाने की सूचना है।



रीवा के ये दो लोग अब तक दिल्ली से नहीं लौटे है।
रीवा में प्रशासन के पास आधिकारिक सूचना आई है कि आबिद अंसारी गुढ़ और ओवैश खान कोष्टा रीवा वर्तमान में दिल्ली में क्वारंटाइन में रखे गए हैं। ये मार्च के दूसरे सप्ताह में दिल्ली गए थे। पुलिस ने इनके परिवार के लोगों से संपर्क किया है और जांच के बिना घर में प्रवेश नहीं देने के लिए कहा गया है। सभी थानों को अलर्ट सूचनाएं अलग-अलग माध्यमों से आ रही हैं, जिनकी जांच में पता चल रहा है कि संबंधित लोग दिल्ली नहीं गए थे। दो लोगों की आधिकारिक जानकारी आई है, जिनके परिवार के लोगों से संपर्क किया गया है। इस घटनाक्रम को लेकर सभी थानों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...