Friday, 3 April 2020

इंदौर में डॉक्टर्स की टीम पर हमला करनें वाले 7 गिरफ्तार, 7 में से 4 पर लगाई गई रासुका।


इंदौर:  टाटपट्टी में कोरोना संक्रमितों की जांच करने पहुंची मेडिकल टीम पर हमला करने वाले सात उपद्रवियों को पुलिस 
नें पहचान कर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी बताया जा रहा है। उधर, पुलिस ने हमले में शामिल 15 अन्य को वीडियो फुटेज के आधार पर चिन्हित कर लिया है और गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।



डॉक्टरों की टीम पर हुआ था हमला।
गौरतलब है कि बुधवार को कोरोना संक्रमितों की जांच करने पहुंचे डॉक्टर्स की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था और पथराव कर दिया। पुलिस ने एक महिला डॉक्टर की शिकायत पर अज्ञात हमलावरों के विरुद्ध केस दर्ज किया था और वीडियो फुटेज के आधार पर कुछ लोगों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी की।



ये हुये गिरफ्तार।
गिरफ्तार आरोपियो में मोहम्मद मुस्तफा हाजी मोहम्मद इस्माइल, नौशाद अहमद मुश्ताक अहमद कादरी, मोहम्मद गुलरेज हाजी अब्दुल गनी, शाहरुख खान फिरोज बाबा अंसारी, मुबारिक मोहम्मद इसहाक खान, शोहेब उर्फ शोबी मोहम्मद मुख्तियार और मज्जू उर्फ मजीद अब्दुल गफूर शामिल हैं। इसमें मज्जू उर्फ मजीद अब्दुल गफूर हिस्ट्रीशीटर बदमाश है और इसके खिलाफ 23 केस दर्ज हैं।



चार के ऊपर रासुका के तहत कार्यवाही।
चार लोगों पर कलेक्टर ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून ( NSA ) के तहत कार्यवाही की गयी है। जिन पर रासुका लगी है उनके नाम हैं, मोहम्मद मुस्तफा, मोहम्मद गुलरेज, सोयब उर्फ सोभी और मज्जू उर्फ मजीद हैं। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी साफ कर दिया था कि स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।



सीएम शिवराज सिंह के ट्वीट के बाद हुई कार्यवाही।
सीएम शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट के बाद टाट पट्टी बाखल इलाके में मेडिकल टीम पर हमला करने वाले 4 आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत केस दर्ज किया गया है। चारों दोषियों पर रासुका लगाकर उन्हें जेल भेज दिया गया है। 
सीएम नें सख्त लहजे में लिखते हुये कहा था की, इंदौर में हुई घटना में शामिल अराजक तत्वों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नही जायेगा। साथ ही उन्होनें ये भी लिखा " मानवाधिकार सिर्फ़ मानवों के लिये होते हैं"।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, इंदौर के घटनाक्राम से खफा।
मध्यप्रदेश के इंदौर के टाटपट्टी बाखल में डॉक्टरों पर हमले की घटना की देशभर में निंदा हो रही है। सोशल मीडिया से सड़क तक लोगों में गुस्सा है। यहां तक सत्तापक्ष और विपक्ष में भी नाराजगी है। अब केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी इस पूरे घटनाक्रम से खफा हो गए है और उन्होंने अधिकारियों को दो टूक कहा है कि ऐसी घटना दोबारा न हो। डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा दी जाए।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...