Wednesday, 29 April 2020

शहडोल: 60 वर्षीय महिला की रिपोर्ट निकली कोरोना पॉजीटिव, मरीजों की संख्या बढ़कर तीन तक पहुंची।


शहडोल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। अब मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र में भी कोरोना नें अपनें पांव पसारना शुरु कर दिया है। शहडोल में एक और मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। अब शहडोल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हो गयी है। दो लोग पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुकें हैं।

शहडोल में एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग और अलर्ट हो गया है। आज एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी, जो सागर जिले से ब्यौहारी के ओदारी में आई थी। महिला का स्क्रीनिंग करने के बाद उसमें कोरोना के संभावित लक्षण पाये जाने पर 26 अप्रैल को उसका सैंपल लेकर जांच के लिए जबलपुर भेजा गया था। जबलपुर से 29 अप्रैल को महिला की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है। 

महिला का सैंपल लेने के बाद उसे उसके घर में ही होम क्वारेंटाइन कर दिया गया था। महिला के साथ सागर से आए अन्य लोगों को भी स्क्रीनिंग करने के बाद होम क्वारेंटाइन में रहने को कहा गया। महिला सागर से बस से ब्यौहारी आई थी। इसके साथ बस में लगभग तीन दर्जन लोग सवार थे। बस से ब्यौहारी में उतरने के बाद महिला में संभावित लक्षण पाए जाने के बाद सका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था। 

गांव में महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की संख्या लगभग 30 के आसपास है। ओदारी से 60 वर्षीय महिला के कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ प्रशासन भी हरकत में आ गया है। प्रशासन ने ओदारी की बाहरी सीमा को सील कर दिया है। इसके साथ ही महिला के परिजनों को तत्काल क्वारेंटाइन कर दिया गया है। साथ ही गांव में रहने वाले सभी ग्रामीणों को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही महिला के साथ सागर से आने वाले लोगों की भी स्वास्थ्य विभाग डिटेल चेक रहा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...