Friday, 24 April 2020

खरगोन: नाई द्वारा एक ही कपड़े से कटिंग एवं शेविंग करनें से, एक ही गांव के 6 लोगों में फैला कोरोना।


खरगोन: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। इसी बीच मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में नाई द्वारा बाल काटनें तथा शेविंग करनें से कोरोना के संक्रमण के फैलनें का मामला सामनें आया है।

खरगोन में 9 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से हडकंप मचा हुआ है। 9 मे से 6 केस एक ही गांव के हैं, जो गांव के ही एक नाई द्वारा यह संक्रमण फैलाया गया है।

दरअसल, खरगोन के बड़गांव में एक नाई ने एक ही संक्रमित कपड़े से कई लोगों की कटिंग और शेविंग कर दी। एक ही कपड़े का इस्तेमाल होने से कोरोना का संक्रमण लोगों मे फैलता रहा, जिससे उसी गांव के 6 लोग संक्रमित हो गए। गुरुवार रात को 6 पॉजिटिव केस आने के बाद शुक्रवार सुबह 3 और पॉजिटिव केस आए हैं।

सीएमएचओ डॉक्टर दिव्येश वर्मा का कहना है रात में एक ही गांव के छह और सुबह तीन पॉजिटिव केस आए हैं। बड़गांव के 6 ग्रामीण पॉजिटिव पाए गए। गांव के नाई ने एक ही संक्रमित कपड़े का उपयोग अन्य लोगों के साथ भी कर दिया। इससे अन्य व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। पूरा गांव सील कर दिया है।

खरगोन जिले में अब कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 60 हो गई। जिले में तेजी से कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। दो दिन में 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दो अलग-अलग आई रिपोर्ट में गुरुवार को 9 पॉजिटिव केस पाए गए। इनमें से छह एक ही गांव के निकले।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...