Thursday, 2 April 2020

मध्यप्रदेश में "कोरोन का कहर" जारी, इंदौर में दो और मरीज़ों ने दम तोड़ा, MP में अब तक 8 की मौत।


इंदौर: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश का इंदौर शहर कोरोना की मार सबसे जादा झेल रहा है। कोरोना की संक्रमण की वजह से इंदौर मे आज एक-के बाद एक दो मरीज़ों की मौत हो गयी है। कोरोना वायरस की चपेट में आई एक महिला मरीज़ की मौत के कुछ ही देर बाद एक और पुरुष की भी मौत हो गयी। इन दोनों मौतों को मिलाकर इंदौर में अब तक 5 और एमपी में कुल 8 लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत हो चुकी है। उज्जैन में दो और खरगोन में भी कोरोना पीड़ित एक मरीज की मौत हो चुकी है। इंदौर में भर्ती मरीज़ों में से 6 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।



इंदौर में कोरोना पीड़ितों और मृतकों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। शहर में कोरोना संक्रमित पांचवे मरीज ने भी दम तोड़ दिया। मृतक मोती तबेला इलाके का रहने वाला था। इससे कुछ देर पहले ही 65 साल की महिला की सुबह मौत हुई थी। उनका कई दिनों से शहर के एमआर टीबी अस्पताल में इलाज चल रहा था। एमपी में अब कोरोनो पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 99 हो गयी है। इंदौर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां बुधवार को कोरोना के 12 और नये मरीज़ मिले हैं। रात 12 बजे के बाद एमजीएम कॉलेज की ओर से जारी बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। इसे मिलाकर इंदौर मे कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 76 और मध्य प्रदेश में 99 हो गयी है।



एमवाय अस्पताल की महिला डॉक्टर में कोरोना वायरस के संक्रमण की भी पुष्टि हुई थी, अब उसके संपर्क में आए 13 डॉक्टरों को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है। ये महिला डॉक्टर एमवाय अस्पताल की प्रसूति विभाग में पीजी की स्टूडेंट और झांसी की रहने वाली हैं। महिला डॉक्टर के झांसी में रह रहे उनके पति और परिवार के 3 सदस्य भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। डॉक्टर 17 से 25 मार्च के बीच लखनऊ गयी थीं। आशंका है कि उसी दौरान वो कोरोना संक्रमण की शिकार हुईं। ये महिला जूनियर डॉक्टर तीन दिन से गर्भवती महिलाओं और नवजातों का इलाज कर रही थीं।



इंदौर में सबसे ज्यादा 75 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा उज्जैन में 6 (2 की मौत), जबलपुर में 8, भोपाल में 4, ग्वालियर व शिवपुरी में 2-2 और खरगोन में 1 पॉजिटिव केस सामने आया है। अब दिक्कत यह आ रही की, इंदौर में प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही, फिर भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ना चिंता का सबब बना हुआ है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

किसान आंदोलन को हल्के में न ले केंद्र सरकार, कृषि संबंधी काले क़ानूनों के गंभीर दुष्परिणाम होंगे: अजय।

शिवराज सिंह केंद्र की हाँ में हाँ न मिलाकर प्रधानमंत्री को बताएं जमीनी हकीकत: अजय सिंह। भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि क...