Thursday, 30 April 2020

अनूपपुर में कोरोना की दस्तक: 2 व्यक्ति निकले कोरोना पॉज़िटिव, जिला प्रशासन नें की पुष्टि।


  • अनूपपुर में 2 कोरोना पॉज़िटिव व्यक्तियों की पुष्टि। दोनो व्यक्ति आगमन से ही क्वॉरंटीन केंद्र में, आमजनो से नही किया कोई सम्पर्क।
  • कलेक्टर ने आमजनो से की अपील- घबरायें नहीं, सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना संक्रमण से सावधानियों का अनिवार्य रूप से पालन करें।

अनूपपुर: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। अगर मध्यप्रदेश के विंध्य क्षेत्र की करें तो अब यहां भी कोरोना का संक्रमण फैलना शुरू हो गया था। रीवा और शहडोल के बाद, आज अनूपपुर में भी 2 कोरोना पॉज़िटिव व्यक्तियों की पुष्टि जिला प्रशासन नें की है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अनूपपुर में 2 पॉज़िटिव प्रकरण की पुष्टि हुई है। उल्लेखनीय है कि 27 अप्रैल को जाँच हेतु 20 सैम्पल आईसीएमआर जबलपुर भेजे गए थे, जिनकी जाँच रिपोर्ट 30 अप्रैल को प्राप्त हुई, जिनमे 2 व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं।

प्रारम्भिक जाँच में यह तथ्य सामने आयें है कि दोनो ही व्यक्ति बाहर से आए हैं, एक व्यक्ति अहमदनगर महाराष्ट्र से एवं एक व्यक्ति भोपाल से अनूपपुर आया  है। आने के बाद से ही ये दोनो व्यक्ति क्वॉरंटीन केंद्र में हैं।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि दोनो ही व्यक्तियों ने अनूपपुर आने पर ज़िम्मेदारी निभाते हुए सर्वप्रथम प्रशासन को सूचित किया, जहाँ पर उन्हें प्रारम्भिक जाँच कर क्वॉरंटीन केंद्र में रखा गया एवं सैम्पल जाँच के लिए भेजे गए। प्रारम्भिक जाँच के अनुसार इन व्यक्तियों का ज़िले में आमजनो से कोई सम्पर्क नही रहा।

उक्त दोनों कोरोना पॉज़िटिव व्यक्तियों को ज़िला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड मे शिफ्ट कर दिया गया है एवं निर्धारित प्रोटोकॉल एवं दिशानिर्देशों के अनुरूप कार्यवाही की जा रही है। वर्तमान में दोनो ही कोरोना पॉज़िटिव व्यक्तियों का स्वास्थ्य स्थिर है।

जिला प्रशासन नें आमजनो से अपील की है कि घबरायें नहीं एवं शासन द्वारा दिए गए निर्देश का अनुपालन करें। कोरोना से लड़ाई में हर एक नागरिक का ज़िम्मेदार आचरण आवश्यक है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है। अज...