Saturday, 25 April 2020

रीवा की सीमा से लगे, उत्तरप्रदेश में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलनें से एमपी में भी दहशत ! प्रशासन अलर्ट पर।


रीवा: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लेकिन मध्यप्रदेश का विंध्य क्षेत्र अभी तक प्रत्यक्ष रूप से कोरोना से अछूता है। हला की, इन्दौर से सतना सेंट्रल जेल लाए गये रासुका के दो कैदी जरूर कोरोना पॉजिटिव निकले थे, जिन्हे रीवा भेज दिया था। लेकिन बाद में विंध्यवासियों के व्यापक विरोध के बाद उन्हे भोपाल भेज दिया गया था।

इसी बीच मध्यप्रदेश के रीवा जिले की सीमा से लगे उत्तरप्रदेश के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से सीमा पर स्थित आधा दर्जन गांवों में दहशत का माहौल देखनें को मिला। पुलिस इसको लेकर अलर्ट हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एमपी सीमा से लगे यूपी के शंकरगढ़ थाना अन्तर्गत कपारी गांव में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। ये मुंबई से 21 अप्रैल को आए हुए थे और इनकी रिपोर्ट पाजटिव आई है।

जानकारी मिलने पर शंकरगढ़ थाना प्रभारी ने दोनों युवकों को उपचार के लिए इलाहाबाद भिजवा दिया है। लेकिन इन युवकों के कोरोना संक्रमित मिलने से यूपी सीमा से लगे एमपी के आधा दर्जन गांवों पटहटकला, बरहा, सरुई, सराई, सोहरवा, गोंदकला, सूती, घटेहा, गोंदखुर्द में दहशत का माहौल बन गया है।

मध्यप्रदेश के ये गांव शंकरगढ़ बार्डर पर ही स्थित है और प्रतिदिन यहां से लोगों का आवश्यक सामानों की खरीददारी सहित अन्य कार्यों के लिए शंकरगढ़ आना-जाना होता है। कई लोग के खेत भी यूपी एमपी सीमा में है जिससे इनकी आवाजाही होती है। ऐसे में इन गांवों में लोग दहशत में आ गए हैं।

शंकरगढ़ ब्लाक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से अब पुलिस अलर्ट हो गई है। पुलिस ने यूपी बार्डर को पहले से ही सील कर रखा है और अब यहां चौकसी बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं सीमावर्ती आधा दर्जन गांवों में पुलिस एनाऊंस करवाकर लोगों को शंकरगढ़ जाने से रोक रही है। पुलिस की सबसे बड़ी चिंता गांवों से जाने वाले मार्ग है जहां से लोगों की आवाजाही होती है।

कपारी गांव के जो दो युवक कोरोना संक्रमित मिले हैं उनके यहां शुक्रवार को शुद्ध का कार्यक्रम था। उनके परिवार के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जिस पर करीब 200 लोगों के वहां सिर मुंड़वाने की बात सामने आ रही है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि उक्त कार्यक्रम में एमपी से तो कोई शामिल होने नहीं गया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...