Wednesday, 8 April 2020

सतना: लॉकडाउन तोड़नें एवं धारा 144 का उल्लंघन करनें पर, कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के विरुद्ध एफआईआर दर्ज।


सतना: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिसकी रोकथाम के लिये पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन निर्देशित है। साथ ही कई जगहों पर धारा 144 भी लगी हुई है।



इसी बीच लॉकडाउन तोड़नें एवं धारा 144 का उल्लंघन करनें पर सतना से कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक लॉकडाउन के दौरान धरने पर बैठ गए थे और उनके साथ समर्थकों की भीड़ भी जुट गई थी। जिसे लेकर अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार, सतना में कुछ गरीब परिवारों को भोजन नहीं मिल पा रहा था और प्रशासन की व्यवस्था से नाराज कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा धरने पर बैठ गए। उनके साथ नई बस्ती क्षेत्र के कई लोग भी वहां जुट गए। जानकारी लगते ही प्रशासनिक अमला वहां आ पहुंचा और फिर विधायक अधिकारियों पर बरस पड़े। इस दौरान दोनों पक्षों में बहस होती रही साथ ही धारा 144 का उल्लंघन भी जारी रहा इसके बाद प्रशासन ने प्रकरण दर्ज किया है। 



कोलगवां थाने में दर्ज प्रकरण में सिद्धार्थ कुशवाहा के साथ पप्पू साहू, राजकुमार विश्वकर्मा सहित अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। इनपर आईपीसी की की धारा 269, 270, 188, 34 आपदा अधिनियम की धारा 51(ख) के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

किसान आंदोलन को हल्के में न ले केंद्र सरकार, कृषि संबंधी काले क़ानूनों के गंभीर दुष्परिणाम होंगे: अजय।

शिवराज सिंह केंद्र की हाँ में हाँ न मिलाकर प्रधानमंत्री को बताएं जमीनी हकीकत: अजय सिंह। भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि क...