Friday, 10 April 2020

सिंगरौली: रिलायंस का ऐश डैम टूटा, हादसे में बहने से 1 महिला की मौत तो वहीं 4 लोग अब भी लापता। VIDEO


सिंगरौली: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश भी जहां एक तरफ कोरोना के संकट से जूझ रहा, वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश के सिंगरौली में आज एक दिल दहला देने वाली घटना घट गई। आज सिंगरौली में रिलायंस का ऐश डैम टूटने से भारी तबाही हुई है, इस हादसे में बहने से 1 महिला की मौत हो गई , वहीं 4 लोग अब भी लापता हैै। राख के मलबे में दबने के कारण 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। कलेक्टर केवीएस चौधरी का कहना है कि लापता लोगों को ढूंढने की कोशिशे जारी है। साथ ही उन्होने कहा कि अभी न तो बारिश हुई है न ही कोई और प्राकृतिक आपदा है, ऐसे में ये घटना रिलायंस कंपनी की गंभीर लापरवाही है।



गौरतलब है कि, सिंगरौली जिले में कुछ ही महीनों में ऐश डैम टूटने की ये तीसरी घटना है। इससे पहले एस्सार और एनटीपीसी के डैम टूटे थे और कुछ ही महीनों के भीतर ये तीसरी बार है जब रिलायंस का ऐश डैम टूटा है।



रिलायंस पॉवर प्लांट का ऐश डैम टूटने से एक बार फिर सिंगरौली जिलेवासियो को जन-धन की हानि उठानी पड़ी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राखड़ का डैम टूटने से कई घर तबाह हुए हैं और कई मवेशियों के बहने की खबर भी है। इसी के साथ सैकड़ों एकड़ में राख का मलबा फैल गया है। फिलहाल जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है।



देखें वीडियो👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...