Monday, 2 March 2020

VIDEO: म.प्र. के ब्यौहारी से भाजपा विधायक शरद कोल नें, एक बार फिर अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।


भोपाल: मध्यप्रदेश के ब्यौहारी से भाजपा विधायक शरद कोल नें अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। शरद कोल ने अपने एक बयान में पार्टी के अंदर एससी-एसटी और ओबीसी की अनदेखी करने का बड़ा आरोप लगाते हुए पार्टी नेतृत्व पर सवालिया निशान लगाया है। गौर करने वाली बात यह रही कि, शरद कोल ने अपने बयान में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की तारीफ की। ब्यौहारी से भाजपा विधायक शरद कोल का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है, जब पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर कांग्रेस विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप लगाए है।



क्या कहा था दिग्विजय सिंह नें?
दिग्विजय सिंह ने अपने बयान में आरोप लगाते हुए कहा था कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा कांग्रेस विधायकों को फोन करके 25 से 35 करोड़ का ऑफर दे रहे हैं। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद सियासी गलियारों में अटकलें चलने लगी थीं कि क्या भाजपा, सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। हालांकि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के आरोप को खारिज करते हुए कहा था कि वो ये सब राज्यसभा में जाने के लिए खुद अपनी पार्टी में दबाव बनाने का काम कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच शरद कोल का बयान खुद बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी करने वाला है।



क्या शरद कोल एक बार फिर पाला बदल सकते हैं?
शरद कोल इससे पहले भी अपनी ही पार्टी भाजपा के खिलाफ बगावत कर चुके हैं। विधानसभा के मॉनसून सत्र में एक विधेयक पर हुए मत विभाजन के दौरान शरद कोल और मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने क्रॉस वोटिंग करते हुए कांग्रेस का पाला पकड़ लिया था। उस दौरान दोनों विधायकों ने सीएम कमलनाथ के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी ही पार्टी के नेताओं को जमकर खरी खोटी सुनाई थी, हालांकि बाद में दोनों विधायकों ने कहा कि वो बीजेपी में ही हैं और बीजेपी में रहेंगे। लेकिन अब एक बार फिर शरद कोल के तेवर बदले हुए  हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, विधायकों के साथ समन्वय और कांग्रेस सरकार को घेरनें का प्रयास कर रहे थे, वहीं उनके खुद के विधायक नें पार्टी को आईना दिखा दिया।
शरद कोल का अपनी ही पार्टी को आईना दिखाने वाला बयान ऐसे वक्त में आया है जब नए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल में विधायकों के साथ बैठक कर समन्वय और सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा कर रहे थे। बीजेपी बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। साथ ही राज्यसभा चुनाव के दौरान तीसरी सीट के लिए भी बीजेपी अपना उम्मीदवार मैदान में उतारनें का प्लान बना रही है।

देखें वीडियो👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...