Wednesday, 18 March 2020

VIDEO: दिग्विजय सिंह को बेंगलुरू पुलिस ने किया अरेस्‍ट, सिंधिया समर्थित विधायकों से मिलने पहुंचे थे।


बेंगलुरू: मध्‍य प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य समर्थित कांग्रेस के विधायकों से मिलने बुधवार तड़के बेंगलुरू पहुंचे थे। शहर के रामदा होटल में सिंधिया समर्थित विधायक ठहरे हैं। इनसे मिलने जब वह होटल के बाहर पहुंचे तो पुलिस ने उनको रोक दिया। इसके चलते वह होटल के पास में ही धरने पर बैठ गए। उसके बाद पुलिस ने उनको अरेस्‍ट कर लिया।



दिग्विजय ने कहा है कि हम इसका गांधीवादी तरीके से विरोध करेंगे, अब वे थाने में भूख हड़ताल करेंगे।दिग्विजय सिंह ने ये भी कहा कि मैं विधायकों के वापस लौटने की उम्‍मीद कर रहा था। लेकिन हमने देखा कि उनको बंधक बनाकर रखा गया है। उनके परिवार की तरफ से भी संदेशे आए। मैंने इससे पहले खुद इनमें से 5 विधायकों से बातचीत की थी लेकिन उन्‍होंने बताया कि उनके फोन खींच लिए गए हैं और होटल में हर कमरे के बाहर पुलिस तैनात है। उनको पहरे में रखा गया है।



आगे दिग्विजय सिंह नें कहा की, मैं मध्‍य प्रदेश से राज्‍यसभा का प्रत्‍याशी हूं। 26 मार्च को वोटिंग होनी है, मेरे विधायकों को यहां बंधक बनाकर रखा गया है। वे मुझसे बात करना चाहते हैं लेकिन उनके फोन छीन लिए गए हैं। पुलिस मुझे उनसे बात नहीं करने दे रही है।विधायकों की सुरक्षा को खतरा है।



दिग्विजय सिंह के साथ में केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया, प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत, मंत्री सज्जन सिंह वर्मा,मंत्री हर्ष यादव, मंत्री सचिन यादव व विधायक कुणाल चौधरी एवं आरिफ मसूद भी पहुंचे हैं।

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार अपनी शक्तियों का दुरुपयोग कर रही है। हमारी अपनी राजनीतिक रणनीति है, हमें पता है कि स्थिति को कैसे संभाला जाता है। दिग्विजय सिंह यहां अकेले नहीं है, मैं यहां हूं। मुझे पता है कि उनका समर्थन कैसे किया जाए। लेकिन मैं यह नहीं चाहता कि यहां कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़े।



देखें वीडियो  👇

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...