Monday, 16 March 2020

VIDEO: राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम कमलनाथ नें कहा- आज की तारीख में उनके पास बहुमत।


भोपाल: मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन से मिलनें के बाद दावा किया कि आज की तारीख में उनके पास बहुमत है। भाजपा बार-बार कहती है कि बहुमत नहीं है तो अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए। आज भाजपा अविश्वास प्रस्ताव लाये हैं। उन्होंने स्पीकर के सामने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। हम अपना बहुमत साबित करेंगे। 


सीएम कमलनाथ ने कहा कि, उन्होंने राज्यपाल को उनके अभिभाषण के लिए धन्यवाद अर्पित किया और राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा की। कमलनाथ ने कहा कि हमने राज्यपाल से कहा कि हम संविधान के दायरे व नियम प्रक्रिया के तहत हम हर चीज में राजी हैं। भाजपा बार-बार कहती है कि हमारे पास बहुमत नहीं है , फ्लोर टेस्ट की माँग करती है तो हमने उन्हें कहा था कि भाजपा को लगता है कि हमारे पास बहुमत नहीं है तो उन्हें अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहिए। साथ ही उन 16 बंधक विधायक को भी सामने लाना चाहिए। जिन्हे बंधक बनाकर रखा गया है। उन्हें भी स्वतंत्र करना चाहिए। उन्हें भोपाल लाना चाहिए। सबके सामने लाना चाहिए। मीडिया के सामने लाना चाहिए।
गौरतलब है की, राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को सोमवार को विधानसभा बजट सत्र की बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद शक्ति परीक्षण करने के लिए आमंत्रित किया था। जहाँ सोमवार को विधानसभा सत्र के शुरू होने वाला राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति द्वारा कोरोना प्रभाव के कारण विधानसभा सत्र 26 मार्च के लिए स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद बीजेपी ने सरकार के अल्पमत होने और फ्लोर टेस्ट करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। सोमवार को राज्यपाल टंडन ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ को कल यानी मंगलवार 17 मार्च 2020 को विधानसभा में शक्ति परीक्षण करने के लिए आमंत्रित किया है। और साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है कि अगर कमलनाथ सरकार मंगलवार को फ्लोर टेस्ट नहीं करती है तो यह सरकार अल्पमत वाली सरकार मानी जाएगी।
देखिये वीडियो, राज्यपाल से मिलनें के बाद कमलनाथ नें क्या कहा 👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...