Sunday, 29 March 2020

भोपाल: Corona lockdown! गरीबों एवं भूखों के खानें की व्यवस्था के लिये, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय रसोई में तब्दील।


भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जैसे की पता है की कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी के संक्रमण से रोकथाम के लिये पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक का लॉक डाउन घोषित है, इस लॉक डाउन का सबसे बुरा असर देहाड़ी मजदूरों के साथ साथ गरीबों के उपर पड़ रहा है। जिन्हें खाने-पीने से लेकर उनके रहनें तक का इंतजाम नही हो पा रहा, और ऐसे में ये सभी लोग पलायन को मजबूर हो रहें हैं जिससे कोरोना के संक्रमण का खतरा और भी बढ़ सकता है।



जिसे देखते हुए भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को अब रसोई में तब्दील कर दिया गया है। यहां रोजाना हजारों गरीब लोगों के लिए खाना तैयार होता है और इस खाने को कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जरूरतमंदों तक पहुंचाने का काम करते हैं।




हला की मध्यप्रदेश में भले ही कुछ दिनों पहले कांग्रेस की सरकार चली गई हो, लेकिन प्रदेश कांग्रेस कमेटी का हाथ अभी भी गरीबों के साथ है। खुद को गरीबों का हितैषी बताने वाली कांग्रेस पार्टी ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात से निपटने के लिए भूखों को भोजन कराने के लिए भोपाल में अपनी रसोई शुरू की है।इस रसोई से गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खाना बनाया जाता है।



गोविंद गोयल कर रहे रसोई की देखभाल।
कांग्रेस नेता गोविंद गोयल को रसोई की जिम्मेदारी दी गई है। यहां पर गोविंद गोयल ने कांग्रेस के दूसरे नेताओं कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर रसोई की शुरुआत की है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...