Sunday, 29 March 2020

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देख, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें नागरिकों से घर पर रहनें की अपील की।


भोपाल: देेश मेें लगातार कोरोना सेे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। अब तक 1037 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जिसमें से 85 मरीज ठीक हो चुकें हैं तो 24 मरीजों की मौत हो चुकी है। अगर बात मध्यप्रदेश की करें तो अब 39 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है, जबकी 2 मरीजों की मौत हों चुकी है।



देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देख मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें नागरिकों से अपील करते हुए कहा की " कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी नागरिकों में जागरूकता जरूरी है। आपसे आग्रह है कि घरों से बाहर ना निकले। घर के अंदर ही रहे। दो-दो घंटे के अंतराल से हाथ साबुन से धोते रहे। अपने मुंह पर मास्क या कपड़ा बांधे। भीड़ में बिल्कुल भी नहीं जाए। लंबे समय तक सर्दी-खांसी, गले में दर्द या सांस लेने में परेशानी आ रही है तो चिकित्सक से संपर्क कर जांच करवाएं। सावधानी और जागरूकता से ही हम कोरोना वायरस से खुद का, अपने परिवार का और समाज का बचाव कर सकते हैं"।



गौरतलब है की, मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में 21 दिन यानी 14 अप्रैल तक का लॉक डाउन चल रहा है, जिससे की कोरोना के संक्रमण को बढनें से रोका जाय। लॉक डाउन के समय नागरिकों को घर पर ही रहनें का आदेश है। सिर्फ़ जरूरी कामों के लिये ही घर से निकलनें की छूट है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...