Tuesday, 31 March 2020

सीधी: कलेक्टर द्वारा ग्रामपंचायत, नगर पंचायत एवं नगरपालिका को, बेसहारा व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश।


सीधी: नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से स्वास्थ्य एवं जीवन की सुरक्षा के खतरे की उत्पन्न हुई स्थिति के मद्देनजर 14 अप्रैल 2020 तक संपूर्ण जिले में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में गरीब और बेसहारा लोगों को खानें-पीनें की काफी दिक्कते हो रही हैं।

ऐसे में जिला कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहे, यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी संबंधित ग्रामपंचायत, नगर पंचायत एवं नगरपालिका को दी गयी है। यदि किसी को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो वह अपने क्षेत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत या मुख्य नगरपालिका अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त जिलास्तरीय कण्ट्रोल रूम में 07822-250123 या मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री ए. बी. सिंह से मोबाइल नंबर 8989141300 में भी संपर्क कर सकते हैं।

गौरतलब है की, जिले की सभी ग्राम पंचायतों को प्रतिदिन सुबह 11 से दोपहर 4 बजे तक अनिवार्य रूप से खोलने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसी ग्राम पंचायतें जहाँ नियमित सचिव पदस्थ हैं वहाँ सचिव तथा अन्य ग्राम पंचायतों में रोजगार सहायक अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगें। उन्हें निर्देशित किया गया है कि वे ग्रामीण जनों को इस विपदा की घड़ी में आवश्यक मदद उपलब्ध कराएँगें। कलेक्टर ने लोगों से लोकस्वास्थ्य एवं जन हित में लाक डाउन के निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...