Monday, 16 March 2020

माओवादियों एवं पुलिस के बीच मुठभेड़ में शहीद हुए, स्व. देवेंद्र सिंह सोमवंशी को पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की श्रद्धांजलि।


सीधी: छत्तीसगढ़ के घोटिया मोड़ के पास पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सतना जिले के रामपुर बघेलान तहसील के जनार्दनपुर गांव के रहने वाले देवेंद्र सिंह सोमवंशी पिता स्व. जयवीर सिंह सोमवंशी के शहीद हो जानें पर, मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा- 


दुःखद समाचार!!
श्री देवेंद्र सिंह सोमवंशी छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुकाबला करते शहीद हो गए हैं । सीधी जिले के इस वीर सपूत ने देश के लिये अपना बलिदान  दिया है । परम पिता परमात्मा दिवंगत  आत्मा को शांति और शोकाकुल परिवार को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।


गौरतलब है की, छत्तीसगढ़ के घोटिया मोड़ के पास पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सतना जिले के रामपुर बघेलान तहसील के जनार्दनपुर गांव के रहने वाले देवेंद्र सिंह सोमवंशी पिता स्व. जयवीर सिंह सोमवंशी शहीद हो गए थे। जवान देवेंद्र सिंह छत्तीसगढ़ सीएएफ में प्रधान आरक्षक के पद पर कार्यरत थे और उन्होने वर्ष 2006 में नौकरी ज्वाइन की थी। जवान ने अपने पीछे अपनी पत्नी पूजा व दो बेटे राज 10 वर्ष व सिद्धू 6 वर्ष को छोड़ गए है। स्व. देवेंद्र सिंह के पिता जयवीर सिंह भी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में थे और वे भी 12 वर्ष पहले शहीद हो गए थे ।तब से उनका परिवार अपने ननिहाल सीधी जिले के करौंदिया उत्तर टोला विष्णु नगर में रहने लगा था।



No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...