Tuesday, 31 March 2020

सीधी: मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर, दो अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए कलेक्टर ने किया लेख।


सीधी: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्यामें लगातार इजाफ़ हों रहा है, अब यह आंकड़ा 1347 तक पहुंच गया है । जिसमें से 43 लोंगों की मौत हो चुकी है। अब तक 138 लोग ठीक हो चुकें है। यदि बात मध्यप्रदेश की करें तो यहां भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, अब यह आंकड़ा 47 पहुंच गया है, जिसमें से 4 लोंगों की मौत हो चुकी है।

जिसको देखते हुए सीधी जिला प्रशासन भी सख्त हो गया है एवं कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने बिना पूर्व सूचना के मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर नाप तौल निरीक्षक एस. के. बाँके तथा सहायक कोषालय अधिकारी आशीष मिश्रा के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा है।

कलेक्टर श्री चौधरी ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से निपटने के लिए पूरे देश को लाकडाउन किया गया है तथा राज्य शासन द्वारा आमजन की सुविधाओं के लिए विशेष सहायता दिए जाने की घोषणाएँ की जा रही हैं, जिन्हें मूर्त रूप दिया जाना हैं। लेकिन कई समय से उक्त अधिकारियों के बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने पर योजनाओं के क्रियान्वयन में समस्या में आ रही दिक़्क़तों को देखते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए लिखा गया है।

गौरतलब है की, सीधी कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने आदेश जारी कर सभी शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों का मुख्यालय से बाहर जाना प्रतिबन्धित किया है। जारी आदेशानुसार जिले में पदस्थ सभी अधिकारी /कर्मचारी बिना कलेक्टर की पूर्व अनुमति के मुख्यालय से बाहर नहीं जायेंगे।अन्यथा की स्थिति में उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। विशेष स्थिति में ही मुख्यालय छोड़ने की अनुमति दी जा सकेगी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...