Wednesday, 25 March 2020

सीधी कलेक्टर ने जिले के व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक कर कहा- घर पहुँच सेवा के माध्यम से लोगों को दें राहत।


सीधी: कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रवीन्द्र कुमार चौधरी ने जिले के व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक आयोजित कर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए घर पहुँच सेवा के माध्यम से लोगों को राहत देने के लिए कहा है। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि संपूर्ण विश्व में नोवल कोरोना को महामारी घोषित किया गया है। भारत में भी उक्त वायरस से प्रभावित व्यक्तियों की संख्या में हो रही वृद्धि को देखते हुए भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा नोवल कोरोना वायरस से बचाव एवं रोकथाम हेतु निर्देश जारी किए गए हैं।

कलेक्टर श्री चौधरी ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए राशन, सब्ज़ी, फल आदि अत्यावश्यक वस्तुओं की ख़रीदी के लिए समय को बढ़ा दिया है। अब थोक विक्रेताओं के लिए सब्ज़ी एवं फलो की बिक्री का समय सुबह 8 से 11 बजे तक निर्धारित किया गया है। इस समय पर आम जनों का मंडी में जाना प्रतिबन्धित रहेगा। आमजनों की ख़रीदी के लिए सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक की छूट रहेगी। इस समय ख़रीदी करते समय भी लोगों को विशेष सावधानी रखने के लिए कहा गया है। ख़रीददारी करते समय कम से कम एक मीटर की दूरी रखें। बहुत आवश्यक होने पर ही घर से निकलें। ख़रीददारी के लिए एक व्यक्ति ही बाज़ार जाये।

कलेक्टर श्री चौधरी ने किराना दुकान संचालकों को ग्राहकों को होमडिलीवरी के माध्यम से राशन की सप्लाई के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि राशन सामग्री के परिवहन में किसी भी प्रकार की रोक नहीं है। इसमें किसी भी प्रकार की समस्या में संपर्क कर सकते हैं।

बैठक में अपर कलेक्टर डी. पी. वर्मन, जिला आपूर्ति अधिकारी आशुतोष तिवारी सहित व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...