Monday, 16 March 2020

दिग्विजय सिंह की आपत्ति से, भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुमेर सिंह कें नामांकन में फंसा पेंच।


भोपाल: मध्यप्रदेश की सियासत में चल रहे घमासान के बीच अब ज्योयिरादित्य सिंधिया से जुड़ी एक बेहद अहम एवं बड़ी खबर आ रही है। खबरों की मानें तो, भाजपा से राज्यसभा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं सुमेर सिंह सोलंकी के फार्मों पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद अभी उनके नामांकन में पेंच फंस गया है। अब कल 11 बजे सिंधिया और सोलंकी के फार्मों की समीक्षा की जाएगी। वहीं दूसरी ओर विधानसभा सचिवालय में कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह और फूलसिंह बरैया का नामांकन फॉर्म स्वीकार कर लिया है। साथ ही भाजपा की डमी प्रत्याशी रंजना बघेल का भी नामांकन फ़ॉर्म भी स्वीकार कर लिया है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आपराधिक प्रकरणों की जानकारी नहीं दी, ​ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमीन के फर्जीवाड़े के कई FIR दर्ज हैं। अब माना जा रहा है की ज्योतिरादित्य सिंधिया का राज्यसभा नामांकन निरस्त हो सकता है।

गौरतलब है की, मध्यप्रदेश की राजनीति मेें एक बड़ा उलट फेर करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन भरने से दो दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ भाजपा जॉइन किया था, वहीं दूसरे प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी ने शासकीय प्रोफेसर के पद से इस्तीफा देकर राज्यसभा से नामांकन किया था। इन दोनों ही प्रत्याशियों पर कांग्रेस की आप​त्ति के बाद उनके नामांकन को अभी होल्ड पर रखा गया है।

मध्यप्रदेश से तीन राज्यसभा सदस्यों का चुनाव होना है, 26 मार्च को यह चुनाव होगा उसके पहले ही राजनीति ने प्रदेश के माहौल को गरमा दिया है आज एक बार पुनः सिंधिया और सुमेर सिंह के फॉर्म पर आपत्ति ने इस प्रदेश की राजनीति को फिर से गरमा दिया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...