Sunday, 1 March 2020

सिंगरौली रेल हादसे पर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह तथा पूर्व सीएम शिवराज सिंह नें गहरा दुख व्यक्त किया।


सिंगरौली: मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में आज रविवार सुबह हुये रेल हादसे पर मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होनें कहा " सिंगरौली में NTPC की कोयले से लदी हुई दो मालगाड़ियों की आपस  में टक्कर में ड्राइवर समेत दो लोगों के दुखद निधन की ख़बर मिली है । परम पिता परमात्मा दिवंगत लोगों की आत्मा को शांति प्रदान करे और दुर्घटना में हुए घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले"


सिंगरौली में आज एनटीपीसी की कोयला मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं थी।


गौरतलब है की, सिंगरौली जिले में आज रविवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। जहा एनटीपीसी की दो कोयला मालगाड़ियां आपस में टकरा गई। हादसे में 3 लोको पायलटों की मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बैढ़न इलाके के रिहन्द नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी, जबकि दूसरी मालगाड़ी खाली लौट रही थी, दोनों की रफ्तार काफी तेज थी। हादसे में रेल इंजन समेत कई डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए है। जिसमें लोको पायलट राशिद अहमद, मनदीप कुमार, राम लक्षण बैश्य बुरी तरह से अंदर ही फंस गए थे। काफी मशक्कत के बाद इन तीनों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब इनकी मौत हो चुकी थी।

रेल हादसे के मृतकों के नाम।
रशीद अहमद उम्र 65 वर्ष निवासी- चुनार मिर्जापुर (उ.प्र.) लोको ड्राइवर, रामलक्ष्मन बैस पिता रामगोपाल उम्र 27 वर्ष निवासी- चरगोड़ा सिंगरौली तथा मनदीप कुमार प्रजापति उम्र 25 वर्ष रावटसगंज सोनभद्र (उ.प्र.)।

एनटीपीसी नें किया मुआवजे का ऐलान।


घटना स्थल पर एनटीपीसी के अधिकारी और सिंगरौली एसडीएम- ऋषि पवार, सिंगरौली तहसीलदार- जीतेंद्र वर्मा, सीएसपी- देवेश कुमार, बैढन टीआई – अरुण पाण्डेय, विन्ध्यनगर टीआई – राघवेंद्र द्विवेदी एवं एनटीपीसी के अधिकारियों द्वारा मृतक के परिजनों से बातचीत की गयी और मृतक के परिजनो को 25 – 25 हजार रुपये अंतिम संस्कार हेतु तत्काल एनटीपीसी द्वारा दिये जानें की घोषणा की गई और साथ ही 10 से 15 दिन के अंदर सहायता राशि ₹1 लाख भी देनें की बात कही गई।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने भी घटना पर शोक जताया।
घटना के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है। शिवराज ने लिखा है कि सिंगरौली में दो मालगाड़ियों के आमने – सामने की टक्कर का दुखद समाचार मिला। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...