Tuesday, 31 March 2020

ईरान और इटली में फंसे मध्यप्रदेश के 500 लोंगों को विशेष विमान द्वारा एयर लिफ्ट कर भोपाल लानें की तैयारी।


भोपाल: मध्यप्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण के बीच सरकार नें एक बड़ा फ़ैसला लिया है। सरकार अब मध्यप्रदेश के विदेश में रह रहे करीब 500 लोंगों को एयर लिफ्ट करनें की तैयारी में है।



मध्यप्रदेश के रहवासियों, जो ईरान और इटली में फंसें हैं, उनके लिये एक सुखद खबर है। ईरान और इटली में फंसे मध्यप्रदेश के 500 लोगों को जल्द ही वहां से निकाला जाएगा। रेस्क्यू के बाद इन सभी लोगों को विशेष विमान से एयर लिफ्ट कर जल्द भोपाल लाया जाएगा और क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। भोपाल के आर्मी एरिया 3 EME सेंटर में 500 बिस्तरों का अस्पताल कोरोना मरीजों के लिए तैयार किया गया है।



सभी एयर लिफ्ट किये गये लोंगों को 14 दिन तक किया जायेगा क्वॉरेंटाइन।
मध्यप्रदेश के कई लोग दूसरे देशों में फंसे हुए हैं। प्रशासन ने उनकी सूची तैयार कर ली है। ऐसे करीब 500 लोग हैं, इनमें कुछ छात्र भी शामिल हैं। सरकार अभी इन सभी को उन देशों से निकालकर भोपाल लाने की तैयारी कर रही है। सभी लोगों को विशेष विमान से भोपाल लाया जाएगा और फिर एहतियातन सभी 500 लोगों को 14 दिन तक क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। अगर ज़रूरत पड़ी तो 28 दिन तक आइसोलेशन में भी रखा जा सकता है। कलेक्टर द्वारा बनाई गई कमेटी 500 लोगों की मॉनिटरिंग करेगी।



आर्मी एरिया स्थित क्वॉरेंटाइन में रहेगी कड़ी निगरानी।
आर्मी एरिया में वैसे आम लोगों का आना-जाना प्रतिबंधित है। लेकिन फिलहाल भोपाल के आर्मी एरिया में बने अस्पताल को कोरोना मरीजों के लिए तैयार किया जा रहा है।

जरूरत पड़ने पर ईरान और इटली से लाए जा रहे इन लोगों को वहां रखा जा सकता है। स्थानीय पुलिस और प्रशासन की टीम भी आर्मी एरिया में 24 घंटे तैनात रहेगी।आर्मी भी सुरक्षा के मद्देनजर अपने जवानों को तैनात करेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अस्पताल आर्मी के अंतर्गत आता है, यही कारण है कि यहां पहले से ही आर्मी की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...