Thursday, 26 March 2020

म.प्र. में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 21 तक पहुंची। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह द्वारा, लोंगों से खुद का ध्यान रखनें की अपील की गई।


भोपाल: भारत में अब कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 649 तक पहुंच गई है, वही मध्यप्रदेश में यह आंकड़ा 21 हो गया है। मध्य प्रदेश में 21 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से भोपाल में 2, ग्वालियर में 1, शिवपुरी में 1, इंदौर में 10, उज्जैन में 1 और जबलपुर में 6 मामले सामने आ चुके हैं।



मध्य प्रदेश में  20 मार्च को कोरोना वायरस से पीड़ित पहला मरीज मिलने के बाद 26 मार्च तक यहां 21 केस पॉजिटिव आ चुके है हैं। इनमें 10 मरीज अकेले इंदौर के हैं, जो देश का सबसे स्वच्छ शहर है। इनमें से एक मरीज की मौत हो चुकी है। इंदौर में पिछले 24 घंटे में मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। 



महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल ने इंदौर में कोरोना के 5 नए मरीज मिलने की पुष्टि की है। इनमें 3 पुरुष और 2 महिलाएं हैं। दो 35 वर्षीय पुरुष रानीपुरा के रहने वाले हैं जो एमवाय अस्पताल में भर्ती हैं। खातीवाला टैंक निवासी 55 वर्षीय महिला गोकुलदास अस्पताल में भर्ती है।निपानिया में रहने वाला 38 वर्षीय मरीज शैलबी अस्पताल भर्ती है। खजराना की महिला पेशेंट को सुयश अस्पताल में एडमिट कराया गया है।इनके परिवार के सदस्यों को भी आइसोलेशन में रखा गया है।



इंदौर में मिले मरीजों में से एक भी विदेश यात्रा पर नही था।
इंदौर में मिले मरीज विदेश यात्रा पर नहीं गए, लेकिन वैष्णो देवी और सामूहिक शादी या पारिवारिक आयोजनों से लौटे हैं। शहर के जिन चार इलाकों में कोरोना के मरीज पाए गए हैं, उनके घर से तीन किमी के दायरे को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है। इस दायरे के हर घर के हर सदस्य की जांच होगी
इन घरों के आसपास के पांच किलोमीटर के दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है।



इन अस्पतालों को रीजनल कोरोना पेशेंट ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया।
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल के हमीदिया में 600 बेड रिजर्व किये गए हैं। इसके अलावा इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, रीवा मेडिकल कालेज से जुड़े अस्पतालों को रीजनल कोरोना पेशेंट ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया है।



सेकेंड स्टेज की दहलीज पार कर चुका है कोरोना वायरस।
सीएमएचओ प्रवीण जड़िया ने बताया कि कोरोना वायरस फर्स्ट और सेकंड स्टेज को पार कर चुका है। भारत में कुछ राज्यों में इसकी थर्ड स्टेज की स्थिति बन रही है, जिसके कारण शासन स्तर पर लॉकडाउन और कर्फ्यू का ऐलान भी किया गया है।



पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें लोंगों से अपना ध्यान रखनें की अपील की।



मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें कोरोना के मामलों में लगातार बढ़त को देखते हुए लोगों से अपील करते हुए कहा है की " अपना ध्यान रखें, कोरोना वायरस से खुद को,अपने परिवार को, अपने शहर को बचायें"

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...