Wednesday, 5 February 2020

VIDEO: शाहीन बाग में बुर्का पहन वीडियो बनाती पकड़ी गई यूट्यूबर, महिलाओं नें पकड़कर किया पुलिस के हवाले।


नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं के जारी प्रोटेस्ट का आज बुधवार को 53वां दिन है। बुधवार को ही यहां एक युवती बुर्का पहन कर घुस आई जिसका प्रदर्शनकारियों ने कड़ा विरोध किया। 
उसके बाद महिलाओ उसे पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस वहां आई और युवती को पकड़ कर थाने ले गई। पुलिस ने बताया कि बुर्का पहन कर शाहीन बाग प्रोटेस्ट में घुसने वाली युवती का नाम राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर है।
शाहीन बाग में मौजूद लोगों के मुताबिक, गुंजा कपूर आज शाहीन बाग में बुर्का पहनकर वीडियो बना रही थीं, इसी दौरान वो वहां मौजूद महिलाओं से कुछ ऐसे सवाल पूछने लगीं जिससे लोगों को उन पर शक हुआ। फिर जब महिलाओं ने पकड़कर उनसे पूछताछ की तब गुंजा ने अपना नाम बरखा बताया। लेकिन शक बढ़ने पर शाहीन बाग में विरोध कर रही महिलाओं ने पुलिस को बुलाया। जिसके बाद ये बात सामने आई की उनका असली नाम गुंजा कपूर है।
पुलिस के अनुसार, गुंजा बुर्का पहन कर शाहीन बाग पहुंची थी। गुंजा की वहां मौजूदगी पर प्रदर्शनकारियों ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद राजनीतिक विश्लेषक गुंजा कपूर को पुलिस ने वहां से बाहर निकाला। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि गुंजा बुर्का पहने हुई थीं और उनकी रिकॉर्डिंग कर रहीं थी।

कौन है गुंजा कपूर?
पुलिस का कहना है कि वो एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं और वो शाहीन बाग में महिलाओं से बातचीत करने आईं थी। इस पर गुंजा का कहना है कि उन्होंने बुर्का इसलिए पहना था क्योंकि वो कंफर्टेबल होकर उनके बीच में जाकर बातचीत कर सकें।
देंखें वीडियो 👇 


No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है। अज...