Sunday, 23 February 2020

VIDEO: रायसेन में चल रहे अवैध रेत उत्खनन पर कंप्यूटर बाबा की बड़ी कार्यवाही, मौके से दो पोकलेन मशीन और तीन डंपर किए जप्त।



भोपाल/ रायसेन: कंप्यूटर बाबा द्वारा अवैध रेत उत्खनन को रोकने के लिये की गई एक और छापेमारी चर्चा में। रेत की खदानों पर छापेमारी के लिए विख्यात हो चुके कंप्यूटर बाबा ने रात रायसेन जिले की खदानों पर छापा मारा। बाबा ने इस ऑपरेशन के लिए पूरी तैयारी की थी और एक डंपर में बैठकर उससे 3100 रू देकर रसीद कटाई । पुलिसवालों और अपने साथियों को साथ लिया और रवाना हो गए। वहीं पर बाबा ने रायसेन जिले की सोजनी कोटवार की खदान पर पहुंचकर देखा कि तङके 3 बजे भी अवैध उत्खनन चल रहा है। बाबा ने मौके से दो पोकलेन मशीन और तीन डंपर जप्त किए।
बाबा ने रेत माफियाओं  को पकड़ने के लिए 60 किलोमीटर का सफर तय किया। इतना ही नहीं ,बाबा ने बाकायदा पुलिस और प्रशासन का सहयोग लेकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया। बाबा का कहना है कि कमलनाथ सरकार में रेत का अवैध उत्खनन बिल्कुल नहीं चलने देगे।


स्थानीय प्रशासन पर सवालिया निशान?


बाबा की इस कार्यवाही से अब लोकल प्रशासन पर सवाल उठ रहा, आखिर स्थानीय प्रशासन क्यूं सोता रहता है, जब बाबा यह काम कर सकतें है तो प्रशासन क्यूं नही। आखिर स्थानीय प्रशासन को अवैध रेत उत्खनन क्यूं नही दिखाई देता।

कंप्यूटर बाबा का पार्टी के अंदर जमकर विरोध।
कंप्यूटर बाबा को लेकर कांग्रेस पार्टी के अंदर काफी गतिरोध है। अभी हाल में ही पार्टी के वरिष्ठ विधायक लक्ष्मण सिंह नें तो कंप्यूटर बाबा कौ फर्जी करार तक दे दिया था और कहा था की ऐसे बाबाओं से पार्टी को खतरा है। पार्टी को ऐसे बाबाओं से दूर रहना चाहिये।

प्रदेश के खनिज मंत्री भी बाबा पर साध चूकें है निशाना।
कुछ दिनों पहले पन्ना जिले में डायमंड पार्क और डायमंड प्रोसेसिंग यूनिट की घोषणा करने प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल पहुंचे थे, और उन्होनें ने कहा था की कि नदी न्यास के अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त कम्प्यूटर बाबा एक बाबा है। साथ ही एक धार्मिक व्यक्ति है। वह अपनी बाबागीरी करें, खनिज विभाग से उनका कोई लेना देना नहीं है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...