Monday, 3 February 2020

सलमान खान नें किया आईफा अवार्ड की तारीख का ऐलान, शिवराज सिंह नें साधा कमलनाथ सरकार पर निशाना।


भोपाल: IIFA समारोह 2020 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। यह समारोह इंदौर में अगले महीने 27, 28 और 29 मार्च को होगा। भोपाल में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान  और अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस
की मौजूदगी में सीएम कमलनाथ ने इस समारोह का पहला टिकट लिया। सलमान खान ने सीएम को आईफा का टिकट और मोमेंटो प्रदान किया।



सीएम ने जताया आईफा का आभार।
सीएम कमलनाथ ने कहा, "मध्य प्रदेश का नया प्रोफाइल बनाने के लिए हमने आईफा समारोह का आयोजन यहां किया। हम आभारी हैं कि आईफा ने मध्य प्रदेश को नया अवसर दिया। सीएम ने कहा कि हम मध्य प्रदेश और आईफा को नयी पहचान दिलाएंगे।

मध्यप्रदेश के लिए गौरव है आईफा अवार्ड: पीसी शर्मा।


जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि अब तक दुनिया के विभिन्न देशों में होते आए इस प्रतिष्ठापूर्ण फिल्म अवार्ड का प्रदेश के दो मुख्य शहरों में होना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि इससे पहले यह फंक्शन हिन्दुस्तान में महज मुंबई में ही हुआ है। मप्र में इस कार्यक्रम के होने से यहां के पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। मंत्री शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय यह आयोजन प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में होगा।



सीएम कमलनाथ की पहल पर आईफा की मेजबानी का मौका मध्य प्रदेश को मिला।
2019 में आईफा अवार्ड मुंबई में हुआ था लेकिन इस बार सीएम कमलनाथ की पहल पर इसकी मेजबानी का मौका मध्य प्रदेश को मिल रहा है। सीएम ने इससे पहले बॉलीवुड की कई हस्तियों से मुलाकात और चर्चा की थी। इसके बाद मिनी मुंबई में इस आयोजन के लिए हरी झंडी मिली है। हालांकि सीएम कमलनाथ चाहते हैं कि राजधानी भोपाल में भी एक दिन का कार्यक्रम आयोजित हो।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नें जताया विरोध।


सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नें ट्विटर के माध्यम से IIFA अवॉर्ड का विरोध करते हुये सरकार पर निशाना साधते हुये कहा "कांग्रेस सरकार पर सत्ता का नशा सिर चढ़कर बोल रहा है। इसीलिए अतिथि विद्वानों और उनके परिवार की पीड़ा दूर करने व उनका हक देने की बजाय करोड़ों रुपए IIFA अवॉर्ड की चकाचौंध पर उड़ाने के लिए सरकार बावली है। अतिथि विद्वानों के बच्चों और परिवार की हाय सरकार को ले डूबेगी"।


आईफा समारोह में बॉलीवुड की नामी गिरामी हस्तियां होंगी शामिल।
आईफा समारोह में बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान से लेकर कॉमेडी किंग कपिल शर्मा और फिल्म इंडस्ट्री की तमाम नामचीन हस्तियां इस आयोजन का हिस्सा होंगी। आईफा अवार्ड में 400 से ज्यादा फिल्मी कलाकार समेत पूरी फिल्म इंडस्ट्री से 5 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे। आईफा अवाॅर्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा। इस पर करीब 30 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है।

आइये जानते हैं आईफा अवाॅर्ड के बारे में।


IIFA अवॉर्ड की शुरुआत पहली बार साल 2000 में हुई थी. तब IIFA का आयोजन लंदन में किया गया था. IIFA का आयोजन आमतौर पर विदेशों में होता रहा है लेकिन बीते साल 2019 में IIFA का आयोजन मुंबई में किया गया था. मध्य प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा जब IIFA का आयोजन होगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...