Wednesday, 5 February 2020

भाजपा सांसद अनंत हेगड़े का महात्मा गांधी पर दिया गया बयान बेहद आपत्तिजनक एवं निंदनीय : कमलनाथ।



भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा सांसद अनंत हेगड़े के महात्मा गांधी पर दिए गए बयान को बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय करार दिया है। उन्होंने मंगलवार को किए ट्वीट में कहा- "राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वतंत्रता आंदोलन के समय किए गए सत्याग्रह को भाजपा सांसद द्वारा ड्रामा बताना बेहद आपत्तिजनक है।"
कमलनाथ ने नाम लिए बगैर भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर निशाना साधते हुये कहा- "अगर बापू के हत्यारे गोडसे को दो-दो बार देशभक्त भक्त बताने वाली सांसद पर दिखावटी कार्रवाई के बजाए कड़ी कार्रवाई की जाती तो शायद आज गांधी के बारे में इस तरह का कहने की किसी की हिम्मत नहीं होती।" उन्होंने आगे लिखा कि अब समय आ गया है कि भाजपा स्पष्ट करे कि वह किस विचारधारा के साथ है। गांधी की या गोडसे ?

क्या कहा था प्रज्ञा ठाकुर नें?
दरअसल, भाजपा की भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी की हत्या के दोषी नाथूराम गोडसे को दो बार देशभक्त बताया था। उनके बयान को लेकर संसद में जमकर बवाल हुआ था। पीएम मोदी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि वह उन्हें (प्रज्ञा ठाकुर) कभी माफ नहीं कर सकेंगे। हालांकि इसके बाद भी सांसद प्रज्ञा पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

भाजपा सांसद हेगड़े ने महात्मा गांधी को लेकर क्या कहा था?
कर्नाटक उत्तर कन्नड़ से सांसद अनंत हेगड़े ने सावरकर की याद में आयोजित कार्यक्रम में सवाल किया था कि कैसे ऐसे लोग, भारत में महात्मा पुकारे जाते हैं। उन्होंने कहा था- "पूरा स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन से खेला गया एक बड़ा ड्रामा था। सत्याग्रह और भूख हड़ताल भी ड्रामा था।" उन्होंने कहा था कि यह वास्तविक लड़ाई नहीं, बल्कि तालमेल से किया स्वतंत्रता आंदोलन था। अनंत हेगड़े कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ से 6 बार से लोकसभा सदस्य हैं और केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...