Monday, 17 February 2020

जन्मदिन विशेष: फिल्म अभिनेता अरुणोदय सिंह, रॉयल फैमिली एवं राजनीतिक घरानें से निकलकर फिल्म अभिनेता बननें तक का सफर।


मुंबई / सीधी: आज फिल्म अभिनेता अरुणोदय सिंह का जन्मदिन है। अरुणोदय सिंह, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पोते तथा मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के पुत्र है। आइये आज अरुणोदय सिंह के जन्मदिन पर उनके बारें में जानते हैं। अरुणोदय सिंह का जन्म 17 फ़रवरी 1983 को मध्यप्रदेश के सीधी जिले के चुरहट राव घरानें में हुआ था।




पढ़ाई।
उन्होंने अपनी तमिलनाडु के कोडाइकनाल से सम्पन्न की है।  उसके बाद उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई ब्रान्डिस यूनिवर्सिटी से पूरी की।  वह एक अभिनेता नहीं बनना चाहते थे, लेकिन जब उन्होंने मार्लो ब्रांडो की फिल्म वटरफ्रंट देखी तो उन्होंने एक्टर बनने की ठान ली। इसके लिए उन्होंने न्यूयॉर्क एक्टिंग स्टूडियो से पढ़ाई भी की।

कैरियर।


  • अरुणोदय सिंह नें अपने करियर की शुरुआत पियूष झा निर्देशित फिल्म सिकंदर से वर्ष 2009 में की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक कश्मीरी फ्रीडम फाइटर की भूमिका अदा की थी।
  •  उसके बाद वह फिल्म आएशा में नजर आये थे। यह अनिल कपूर के होमप्रोडक्शन की फिल्म थी। इस फिल्म में उनके अलावा अभय देओल और सोनम कपूर मुख्य भूमिका में थे। 
  • वर्ष 2011 में वह फिल्म ये साली जिंदगी में अदिति राव हैदरी और इरफ़ान खान के अपोजिट नजर आये।  इस फिल्म में आलोचकों ने उनके अभिनय की बेहद सरहाना की।  इस फिल्म के लिए कई अवार्ड्स में बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए नामंकन भी मिला था।
  • इसके बाद वह फिल्म जिस्म 2 रणदीप हुड्डा और सनी लियॉन के साथ सिल्वर स्क्रीन पर नजर आए।
  • वर्ष 2014 में वह डेविड धवन निर्देशित कॉमेडी फिल्म में तेरा हीरो में वरुण धवन, इलियान डिक्रूज और नर्गिस फाखरी के साथ नजर आये।  इस फिल्म में आलोचकों और दर्शकों को उनका अभिनय बेहद पसंद आया।  इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा कारोबार किया था।
  • इसके बाद 2018 में अरुणोदय सिंह फिल्म ब्लैकमेल में इरफ़ान खान एवं कीर्ती कुल्हाड़ी के साथ नजर आये थे।

आजकल अरुणोदय सिंह कई वेब सीरीज में काम कर रहें हैं और दर्शकों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे। कुछ दिनों पहले ही उन्होनें सिने स्पीक्स से बात करते हुये वेब सीरीज के बारे में अपना अनुभव शेयर किया था।

आइये देखतें हैं उन्होनें सिने स्पीक्स के साथ चर्चा में क्या कहा था। 👇

1 comment:

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...