Tuesday, 11 February 2020

दिल्ली चुनाव परिणाम पर म.प्र. के दिग्गज अपनी पार्टी की हार में भी खुश , सीएम कमलनाथ भाजपा की हार से खुश तो पूर्व सीएम शिवराज भाजपा के वोट शेयर बढनें से खुश।


भोपाल: दिल्ली चुनाव में उतरे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हैट्रिक लगाई है। आप की आंधी में भाजपा औंधे मुंह गिर गई। जबकि कांग्रेस का लगातार दूसरी बार सूपड़ा साफ हो गया।अरविंद केजरीवाल का जादू एक बार फिर दिल्लीवालों के सर चढ़कर बोला। 70 में से 62 सीटों पर जीत दर्ज कर पार्टी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। दिल्ली के चुनाव परिणाम को लेकर मध्य प्रदेश में भी बयानबाजी का दौर शुरु है। एक के बाद एक नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है।

क्या कहा मुख्यमंत्री कमलनाथ नें?
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस का खाता नहीं खुलने पर कहा कि ये तो पार्टी को पहले से जानकारी थी। लेकिन दिल्ली की जनता ने पीएम मोदी को भी नकार दिया है। बड़ी बड़ी बातें करने वाली बीजेपी का क्या हुआ। दिल्ली में अगर लोग संतुष्ट होते तो बीजेपी को वोट क्यों नहीं मिलते। जबकि सबसे ज्यादा अधिक करीब दिल्ली मोदी जी के करीब है। जनता ने भारतीय जनता पार्टी का चेहरा सही पहचान लिया है और पूरे देश भर में बीजेपी का चेहरा पहचाना जा रहा है। जनता ने सिर्फ विकास के मुद्दे को पहचाना है।

क्या कहा कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने?
कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है। सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को व्यापक जीत के लिए बधाई। दिल्ली के लोगों ने आपकी टीम में फिर से अपना भरोसा रखा है। आशा है कि आप शहर को स्वच्छ, सुरक्षित और बेहतर बनाएंगे। आपको बहुत शुभकामनाएं।


क्या कहा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नें?
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां बीजेपी के वोट शेयर बढ़ने की बात कही, वही कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि दिल्ली में तो कांग्रेस तबाह हो गई, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सीट और वोट शेयर कई गुना बढ़ा है। कांग्रेस की हालत तो यह हो गई है कि बर्बाद गुलिस्तां करने को बस एक ही उल्लू काफी है, हर शाख पर उल्लू बैठा है, अंजामे गुलिस्तां क्या होगा!
क्या कहा भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय?
दिल्ली परिणामों को लेकर विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी का वोट प्रतिशत बड़ा है , काँग्रेस जरूर साफ हो गई है। दिल्ली के चुनाव परिणाम देखे तो बीजेपी ने चुनाव में असर डाला है । अगर संख्या बल पर देखेंगे तो निश्चित तौर पर सरकार आप पार्टी की बन रही है हम उन्हें बधाई भी देंगे लेकिन भारतीय जनता पार्टी का परफॉर्मेंस पिछले चुनाव से बहुत अच्छा है।विकास क्या था, वहा फ्री (मुफ्त) मुद्दा था सब चीज फ्री थी तो इसमें विकास कहां गया ? यहां तो केजरीवाल जी बताएंगे । दिल्ली में तो चुनाव के 6 महीने पहले से फ्री की घोषणा हुई थी जिससे चुनाव पर असर हुआ है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

किसान आंदोलन को हल्के में न ले केंद्र सरकार, कृषि संबंधी काले क़ानूनों के गंभीर दुष्परिणाम होंगे: अजय।

शिवराज सिंह केंद्र की हाँ में हाँ न मिलाकर प्रधानमंत्री को बताएं जमीनी हकीकत: अजय सिंह। भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि क...