Sunday, 23 February 2020

महाराजा और राजा की 24 फरवरी को होने वाली मुलाकात पर सस्पेंस बरकरार, राजा के प्रोग्राम में मुलाकात का जिक्र लेकिन महाराजा के टूर प्रोग्राम में इस मुलाकात का कोई जिक्र नही।


गुना: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की 24 फरवरी को होनें वाली मुलाकात पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने टूर प्रोग्राम में दिग्विजय सिंह से मिलने का समय नहीं दिया है, जबकी दिग्विजय सिंह ने लेटर जारी कर कहा था कि 24 फरवरी को गुना के सर्किट हाउस में वो कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करेंगे। लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया का टूर प्रोग्रम जारी हुआ है। इस टूर प्रोग्राम में दिग्विजय सिंह से मुलाकात का जिक्र नहीं किया है।

इन दोनों की मुलाकात के क्या मायनें।
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह 24 फरवरी को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से गुना सर्किट हाउस में मुलाकात करेंगें, ऐसा उनके टूर प्रोग्राम में है। कल इन दोनो दिग्गजों की होनें वाली इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे। लेकिन कार्यकर्ताओं को यह उम्मीद है की, कल इन दोनों की मुलाकात के बाद, पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश कांग्रेस के दिग्गजों के बीच चल रहे शीत युद्ध का अंत हो जायेगा।
इन दोनों नेताओं की मुलाकात के वक़्त प्रदेश के छह मंत्री भी मौजूद रहेंगे। सिंधिया व दिग्विजय सिंह के आगमन की खबर के बाद कांग्रेसजनों ने अपने-अपने नेता का भव्य स्वागत करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। खबर ये है कि दोनों नेताओं के स्वागत की होड़ में कांग्रेसजनों के बीच शक्ति प्रदर्शन हो सकता है। इन दोनों के आगमन को देखते हुए सुरक्षा बतौर पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। एक सैकड़ा से अधिक पुलिस अधिकारी व कर्मियों को 24 फरवरी को अलग-अलग ड्यूटी में तैनात किया है।
इसकी वजह ये है कि सिंधिया को जेड प्लस की सुरक्षा मिली हुई है।सिंधिया के स्वागत की तैयारियां श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया के नेतृत्व में तेजी से चल रही हैं। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह काफी समय बाद गुना के अल्प प्रवास पर 24 फरवरी को दोपहर सवा बारह बजे आएंगे। यहां आने के बाद पायगा मोहल्ला स्थित सत्येन्द्र तिवारी के निवास पर और वहां से पौने एक बजे हड्डी मिल बजरंगगढ़ रोड पर शोक संवेदना में जायेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह 1.15 बजे सर्किट हाउस जाएंगे जहां वों कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया से भेंट करेंगे। दोपहर दो बजे वे गुना से इंदौर के लिए रवाना हो जाएंगे।  लेकिन सिंधिया के टूर प्रोग्राम में दिग्विजय सिंह से मुलाकात का कोई जिक्र नही है।

ये मंत्री भी रहेंगें सिंधिया के साथ।
प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभूराम चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी, परिवहन मंत्री गोविन्द राजपूत, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुना आएंगे। श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया भी शामिल रहेेंगे। यह बात अलग है कि श्रम मंत्री सिंधिया के स्वागत के लिए पूर्व से यहीं रहकर तैयारियां करा रहे हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभूराम चौधरी 24 फरवरी को सुबह साढ़े नौ बजे भोपाल से चलकर एक बजे गुना आएंगे। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंंत्री इमरती देवी 23 फरवरी को साढ़े तीन बजे गुना आ जाएंगी, 24 फरवरी को यहां रहने के बाद सायं पांच बजे गुना से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगी। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...