Saturday, 22 February 2020

म.प्र. के कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे, मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सीधी, सिंगरौली में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट किया जारी।


भोपाल / सीधी: शनिवार,  22 फरवरी को एक बार फिर ठंडी हवाएं और बारिश वाले बादल मध्यप्रदेश के आसमान पर छा गए हैं। मध्य प्रदेश के करीब 6 जिलों में ओले गिरने और बारिश होने के समाचार मिल रहीं हैं। करीब 20 से ज्यादा जिलों में ठंडी हवाएं चल रही है। कुल मिलाकर होली से पहले एक बार फिर ठंडी हवाओं ने मध्यप्रदेश को घेर लिया है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटे में सीधी, सिंगरौली, शहडोल और अनूपपुर में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी।


मौसम विभाग की ओर से पता चला कि शनिवार को कटनी, सतना, रीवा व पन्ना में बारिश के साथ ओले गिरे। तेज हवा और बारिश के कारण बिजली भी गुल हो गई। कटनी में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। रीवा, सतना और ग्वालियर चंबल संभाग में आज सुबह घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सीधी, सिंगरौली, शहडोल और अनूपपुर में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को भी कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी।

ओलावृष्टि से फसल चौपट, किसानों की चिंता बढ़ी।


मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में ओले गिरने से खेतों और सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर सी बिछ गई। बेमौसम बरसात और ओले गिरने से किसानों की दलहनी फसल चौपट हो गई। मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टे तक इसी तरह के मौसम बने रहने की चेतावनी दी है। ऐसे में किसानों की चिंताएं बढ़ गई है। सतना के मझगवां के आसपास 25 से 50 ग्राम तक ओले गिरे हैं। इस नजारे ने देखने वालों को भले ही रोमांचित कर दिया, लेकिन ये नजारा किसानों की माथे पर चिंता की लकीरें खींच रही हैं और परेशानी बढ़ा रहीं हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...