Tuesday, 28 January 2020

ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में “युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत महात्मा गांधी” परिसंवाद का हुआ आयोजन, जिसके मुख्य अतिथि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह रहे।


रीवा: ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में आज एक परिचर्चा का आयोजन किया गया, जिसका विषय “युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत महात्मा गांधी” था ।इस विषय को लेकर कार्यक्रम में आए हुए लोगों ने अपने विचारों को रखा।

ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की जहन में बापू के आदर्शों को जिंदा रखनें के लिए एक परिसंवाद का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह रहे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेंद्र शर्मा, विवेक तिवारी "बबला", सुखेंद्र सिंह बन्ना एवं अभय मिश्रा भी रहे। कार्यक्रम में टीआरएस कॉलेज के गौरवशाली इतिहास के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया गया, चाहे वह पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की हो या फिर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी। साथ ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने के लिए उनको जानने के लिए युवाओं को प्रेरित किया गया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी के अनेकों कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

कॉलेज परिसर में कैंटीन का शिलान्यास भी पूर्व नेता प्रतिपक्ष के मुख्य आतिथ्य में हुआ।
कॉलेज परिसर में कैंटीन का अभाव था, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष दिवाकर द्विवेदी के पहल से टीआरएस कॉलेज को एक कैंटीन मिली, जिसका शिलान्यास पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के मुख्य आतिथ्य में किया गया।

प्रदेश की राजनीति में विंध्य का पर्याप्त स्थान होना जरूरी: अजय सिंह।
विंध्य का प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में क्या स्थान होना चाहिये, इस सवाल के जवाब में पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा की, मै इस मसले पर बात करनें के लिये सही व्यक्ति नही हूं, इस सवाल का जवाब कांग्रेस के प्रदेश आलाकमान एवं केंद्रिय आलाकमान के पास मिलेगा, लेकिन विंध्य को प्रदेश कांग्रेस की राजनीति में उचित स्थान मिलना चाहिए, ऐसा मेरा मानना है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है। अज...