Thursday, 30 January 2020

सीधी: अवैध उत्खनन के खिलाफ कम्प्यूटर बाबा की मुहिम, सीधी पहुंचकर रेत माफियाओं के खिलाफ की कार्यवाही।


सीधी/ भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार द्वारा माफिया के खिलाफ काफी तेजी से अभियान चलाया जा रहा है। 11 तरह के माफियाओं पर सरकार नकेल कसने के लिये लगातार प्रयासरत है। इसी के तहत रेत माफियाओं के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। सरकार के इस अभियान का भाजपा विरोध कर रही है, भाजपा के अनुसार कमलनाथ सरकार सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ताओं को माफिया के नाम पर प्रताड़ित कर रही है। भाजपा इस अभियान के खिलाफ सड़क पर भी उतर चुकी है, सरकार एवं मुख्य विपक्षी भाजपा के बीच इस मुद्दे की बजह से काफी तल्खी भी देखी जा चुकी है।

इसी कड़ी में म.प्र. मां नर्मदा और मां क्षिप्रा एवं मां मंदाकिनी नदी न्यास अध्यक्ष म.प्र. महामंडेलश्वर कम्प्यूटर बाबा भी प्रशासन के साथ मिलकर अवैध रेत खनन पर लगाम लगाने के लिए यात्रा पर हैं। बाबा ने पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर सीधी जिले के निधपुरी घाट पर प्रशासन के साथ पहुँचकर 2 पोकलेन मशीन और 5 हाइवा जब्त की है।

कम्प्यूटर बाबा ने बताया कि वे सभी नदियों के सरंक्षण और और हो रहे अवैध उत्खनन को रोकने प्रदेश में भ्रमण कर रहे हैं। जहां जहां से शिकायतें सामने आई है, वहां भी मौके पर पहुंचकर वास्तविक स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। उन्होंने कहा वे प्रदेश की नदियों को रेत की अवैध खनन की आड़ में खोखला नहीं होने दिया जाएगा। वहीं कम्प्यूटर बाबा ने खनिज अधिकारी और खनिज निरीक्षण से लगभग आधा घंटा तक जिले के रेत खदानों और उत्खनन को लेकर बातचीत की।

No comments:

Post a comment

Latest Post

AUDIO: भाजपा जिलाध्यक्ष के वायरल ऑडियो पर बवाल, जानिये जिलाध्यक्ष की प्रतिक्रिया?

सीधी: आज सीधी के राजनैतिक गलियारे में एक वायरल  ऑडियो नें भूचाल ला दिया। आज दिनभर इस वायरल  ऑडियो की चर्चा पूरे जिले में होती रही। दरअसल, स...