Monday, 20 January 2020

राजगढ़: थप्पड़ कांड एवं डिप्टी कलेक्टर के बाल खीचनें के मामले में, 650 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्‍लंघन को लेकर FIR दर्ज।


भोपाल: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा एवं CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का मामला और भी तूल पकड़ता दिख रहा है, अब इस मामले मेें जिले की डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के साथ हुई अभद्रता के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में 650 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्‍लंघन को लेकर मामला दर्ज कर दिया है। वहीं, इस मामले में भाजपा के दो कार्यकर्ताओं के खिलाफ अलग से मामला दर्ज किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। 

गौरतलब है, कि रविवार को राजगढ़ में डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा की बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ CAA के समर्थन में प्रदर्शन के दौरान झड़प हुई थी। उस वक्‍त कलेक्‍टर निधि निवेदिता भी मौके पर मौजूद थीं। उनके साथ भी अभद्रता करने का आरोप लगा है। जानकारी के मुताबिक, राजगढ़ में CAA के समर्थन में बीजेपी ने रैली निकाली थी। इस दौरान मौके पर कलेक्टर निधि निवेदिता और एडीएम प्रिया वर्मा भी पहुंच गईं, रैली रोकने के दौरान अधिकारियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें अधिकारियों के साथ अभद्रता को देखा जा सकता है।

वीडियो के आधार पर दर्ज हुई FIR.
वीडियोग्राफी के आधार पर पुलिस ने 650 लोगों के खिलाफ धारा 144 तोड़ने और सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज किया गया है। सूत्रों के अनुसार, इसमें 150 लोगों की पहचान हो चुकी है और बाक़ी 500 आरोपियों की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है।

क्या है मामला?
मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के ब्यावरा में CAA के समर्थन में भाजपा ने एक रैली निकाली थी। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर निधि वर्मा और बीजेपी नेताओं के बीच बहस हुई। बहस के दौरान हाथापाई भी हुई, और एक प्रदर्शनकारी द्वारा डिप्टी कलेक्टर का बाल भी खींचा गया।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कांग्रेस नेता पुष्पेन्द्र पांडेय का निधन, अजय- कमलेश्वर नें जताया दुख।

सीधी: जिले के कांग्रेस पार्टी के नेता पुष्पेन्द्र पांडेय के निधन की खबर है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे...