Thursday, 30 January 2020

जामिया गोलीकांड: तकरीबन 17 सेकेंड तक पिस्टल लहराता रहा हमलावर, हमले में एक छात्र घायल। देखें वीडियो।


दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गुरुवार को दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान एक शख्स ने भीड़ पर फायरिंग की। इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया। घायल छात्र को एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।घायल छात्र का नाम शादाब है।
गौर करने वाली बात यह रही की, जामिया के पास प्रदर्शन के दौरान एक शख्स ने पुलिस की मौजूदगी में गोली चलाई। निशाना छात्रों की ओर था। जबकि हमलावर के पीछे भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था। वहां मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक फायरिंग करने वाला शख्स लगातार नारेबाजी कर रहा था। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि पुलिस की भारी मौजूदगी के बावजूद वो हमलावर हथियार लेकर वहां कैसे जा पहुंचा। कैसे उसने पुलिस के सामने फायरिंग कर दी।

हमलावर के हाथ में बंदूक थी, वह जोर-जोर से नारे लगा रहा था। बताया जा रहा है कि वो प्रदर्शन कारियों की तरफ मुंह करके कह रहा था कि वो उन्हें आजादी चाहिए तो वो उन्हें आजादी देगा। यही बोलते-बोलते वो युवक पुलिस की तरफ बढ़ता जा रहा था और प्रर्दशन कारियों की तरफ पिस्तौल दिखाकर नारे लगा रहा था।

हालांकि फायरिंग के फौरन बाद पुलिस ने हमलावर युवक को हिरासत में ले लिया। डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घायल युवक को नजदीक में ही होली फैमली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना के बाद पुलिस के सुरक्षा इंतजामों पर ही सवाल उठ रहे हैं। पुलिस की इतनी भारी मौजूदगी के बाद कैसे वो शख्स पिस्तौल लेकर वहां भीड़ के बीच में आ गया। कैसे वो पुलिस और भीड़ के बीच खड़े होकर नारेबाजी करता रहा। कैसे उसने पुलिस के सामने ही प्रदर्शनकारियों की तरफ पिस्तौल तानकर गोली चला दी। इन सारे सवालों के जवाब मिलना अभी बाकी है।
देखें वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...