Tuesday, 17 December 2019

Video: ग्रामीण के सवाल पर भड़के, ग्राम पंचायत तेंदुआ के सरपंच नारायण दास साकेत।


तेंदुआ: ग्राम पंचायत तेंदुआ के सरपंच एवं सचिव पर लगे गंभीर अनियमितता के आरोपों के बाद अब मामला और भी तूल पकड़ता जा रहा है। ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल पानें के संबंध में जब ग्राम पंचयात तेंदुआ के ही, एक ग्रामीण एवं सामाजिक कार्यकर्ता आकाश सिंह चौहान नें सरपंच से सवाल किया तो सरपंच साहब भड़क गये और कहनें लगे की, नही होगा ग्राम का विकास, जा के दूसरा सरपंच चुन लिजिये। साथ ही उन्होनें कहा की अविश्वास प्रस्ताव ले के आइये, मुझे नही करनी सरपंची। आगे सरपंच नारायण दास साकेत नें कहा की, जाईये सब सदस्यों को इकट्ठा करिये और ग्राम पंचयात में कहलवा दीजिये, मै सरपंची नही करूंगा। आगे बोलते हुये उन्होनें ये भी कहा की मेरी कोई जवाबदारी नही है, मेरा मालिक कलेक्टर और सीईओ है, वो जो बोलेंगें वही करूंगा। जो भी सवाल है जाईये कलेक्टर से करिये, आगे सरपंच नें ये भी कहा की, ग्रामीणों को कोई भी सरकारी योजना का लाभ नही मिलेगा, जिसको जरुरत है ,कलेक्टर के पास जाए।

ग्रामीणों नें की कलेक्टर से मुलाकत।
ग्राम पंचायत में हो रही अनियमितताओं तथा पंचयात सचिव एवं सरपंच के खिलाफ ग्रामीणों नें कलेक्टर से मिलकर शिकायत की है, प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर नें भी जल्द कार्यवाही करनें का ग्रामीणों को आश्वासन दिया है।

क्या है पूरा मामला।
सीधी जिले से लगभग 10 किलोमीटर दूर, ग्राम पंचायत तेंदुआ आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यहा सरकार की किसी भी योजना का लाभ ग्रामीणों को नही मिल पा रहा। ग्राम पंचायत का समुचित विकास ना होनें की बजह, लोग यहां के सरपंच एवं पंचयात सचिव को बताते हुये उनपर गंभीर आरोप भी लगायें हैं।
ग्रामीणों ने सरपंच नारायण दास साकेत, पंचयात सचिव तरुण मिश्रा एवं पूर्व सरपंच पर पंचयात की राशि में घोटले का आरोप लगाया है।
ग्रामीणों ने शिकायत पत्र के माध्यम से कहा है की-

  • सरपंच एवं सचिव नें, पी सी सी सड़क एवं नाली निर्माण में घोटाला किया है।
  • प्राथमिक शाला, बाउन्ड्री निर्माण में घोटाला कर राशि आहरित कल ली गयी।
  • प्राथमिक शाला के बगल में पुलिया बनी ही नही, पर पुलिया निर्माण के नाम पर राशि आहरित कर ली गयी।
  • ग्राम सभा चौपाल के निर्माण के नाम पर राशि आहरित कर ली गयी, लेकिन निर्माण हुआ ही नही।
  • ग्राम पंचयात कक्ष निर्माण तथा आगनवाड़ी निर्माण में भी घोटले की शिकायत ग्रामीणों नें की है।
  • शौचालय निर्माण के नाम पर राशि आहरित कर ली गयी, लेकिन राशि उचित व्यक्ति तक पहुंची ही नही।
ऐसे और भी कई बेहद गंभीर आरोप, ग्रामीणों नें पंचयात सचिव एवं सरपंच पर लगायें है, साथ ही प्रशासन से सरपंच नारायण दास साकेत,सचिव तरुण मिश्रा एवं पूर्व सरपंच श्यामकली सेन द्वारा कराये गये कार्यों की जांच कर उन पर कार्यवाही की मांग की थी।

देखिये वीडियो, सरपंच नें क्या कहा👇👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 18 नए कोरोना संक्रमित।

26 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 814 डिस्चार्ज 573 एक्टिव केस 238 मृत्यु 3 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...