Monday, 11 November 2019

VIDEO: सिंधिया के चरणों में साष्टांग दण्डवत होकर चरण वंदना करते नजर आए थे मंत्री, अब सिंधिया ने दी अपनी प्रतिक्रिया।


ग्वालियर: आज एक ऐसा दृश्य  देखने में आया जब कमलनाथ सरकार के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के ना सिर्फ पैर छुए बल्कि उन्होंने लेटकर साष्टांग दंडवत प्रणाम भी किया, जिसका वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया, और राजनैतिक गलियारों में इसकी चर्चा जोर पकड़नें लगी, लगे हांथ भाजपा को भी चुटकी लेनें का मौका मिल गया।

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर आये थे। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सिंधिया का  स्वागत करने के लिए कमल नाथ सरकार के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी पहुंचे थे। मंत्री ने सिंधिया को देखते ही पहले हाथ जोड़कर प्रणाम किया फिर पैर छुए और फिर दंडवत प्रणाम करने के लिए मंत्री साष्टांग लेट गए। सिंधिया ने तत्काल उन्हें सहारा देकर उठाया। लेकिन ये पूरा वाकया कैमरों में कैद हो गया और थोड़ी देर में वीडियो वायरल हो गया। जब कांग्रेस नेताओं से मंत्री द्वारा किए गए इस साष्टांग दंडवत प्रणाम के बारे में पूछा गया तो वो कुछ नही बोले । वही मंत्री तोमर से जब मीडिया ने इस तरह प्रणाम पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि राजस्थान में  इसी तरह प्रणाम की परंपरा है जो मैंने भी निभाई। 
गौरतलब है की, प्रद्युम्न सिंह तोमर सिंधिया खेमे के ही माने जाते हैं। और पिछले कुछ दिनों से अपने सफाई अभियान को लेकर चर्चा में बने रहे हैं। कुछ दिनों पहले मंत्री ने नाली में उतरकर उसे साफ किया था और ग्वालियर शहर में वास्तविक सफाई अभियान की शुरुआत की थी।वही प्रद्युम्न सिंह तोमर, कमलनाथ सरकार के उन मंत्रियों में शामिल हैं जो जिन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग की थी।

मंत्री की चरण वंदना से, सिंधिया हुये नाराज।
अब ज्योतिरादित्य सिंधिया कमलनाथ सरकार के खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की चरण वंदना से नाराज हो गए हैं। 
पत्रकारों द्वारा पूछें जानें पर उन्होंने कहा कि मैं ऐसी बातों के पक्ष में नहीं हूँ। इससे मुझे ख़ुशी नहीं हुई बल्कि दुःख हुआ है। 
साथ ही सिंधिया ने साफ कहा कि मैंने प्रद्युम्न को कह दिया है कि ये गलत है ।

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने उठाये सवाल।
वीडियो वायरल होते ही मप्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने इसे लोकतंत्र का अपमान बता दिया। 

मैं सिंधिया परिवार का सेवक हूँ : तोमर
वहीं सार्वजानिक तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया की चरण वंदना को लेकर उठ रहे सवाल पर मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि मैं सेवक हूँ, जनता और सिंधिया परिवार का सेवक हूँ मालिक नहीं और मैंने एक सेवक के नाते जो किया है उसपर मुझे गर्व है। 
देखें वीडियो👇👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...