Sunday, 10 November 2019

VIDEO: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने, अयोध्या में राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुये स्वागत किया।


रीवा: एक निजी कार्यक्रम में रीवा पहुंचें पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुये स्वागत किया है। वो मऊगंज के पूर्व कांग्रेस विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना, के रीवा स्थित आवास पर उपस्थित पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। साथ ही उन्होनें पत्रकार वार्ता में , गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाये जानें, नये पीसीसी चीफ़ के चयन में हो रही देरी के साथ साथ अन्य कई मुद्दों पर भी, पत्रकारों द्वारा पूछें गये सवालों का जवाब दिया।

अयोध्या में राम मंदिर पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुये स्वागत किया।
अयोध्या फैसले पर उन्होनें कहा की,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा सोनिया गांधी की उपस्थिती में आज उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुये स्वागत किया गया, साथ ही देश में एकता और भाईचारा बनायें रखनें की बात कही गई। आगे अजय सिंह नें कहा की यह बर्षों पुराना मुद्दा आज शांत हो गया, जिसका हम स्वागत करते है।

गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाये जानें के सवाल पर।
पत्रकारों द्वारा गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाकर Z+, सुरक्षा दिये जानें के सवाल पर जवाब देते हुये पूर्व नेता प्रतिपक्ष नें कहा की, यह केंद्र सरकार का निर्णय है, और इसका जवाब केंद्र सरकार ही दे पायेगी, लेकिन गांधी परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी केंद्र सरकार की है, जो हर हाल में सुनिश्चित की जानी चाहिये।

ST/ SC समाज के लोंगो की मुलाकात के सवाल पर।
पत्रकारों द्वारा पूछें गये इस सवाल पर श्री सिंह नें कहा, की वो लोग अपनें समाज से जुड़ें हुये कुछ सुझाव दियें है, जो मै मुख्यमंत्री कमलनाथ तक पहुंचा दूंगा।

किसानों की कर्जमाफी के सवाल पर।
पत्रकारों ने कहा की अभी हाल में ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा आये थे और उन्होनें किसानों के कर्जमाफी पर कई सवाल खड़े किये थे, जिस पर अजय सिंह नें कहा की, कमलनाथ सरकार अपनें वचनपत्र को पूरा करनें के लिये प्रतिबद्ध है, उन्होनें आगे कहा की पिछली भाजपा सरकार जो बित्तीय संसाधन का संकट छोड़ के गयी है, उसके बाद भी कर्जमाफी हुई है, आगे जल्द ही किसानों के कर्ज माफ किये जायेंगे।

पीसीसी चीफ़ के चयन में हो रही देरी के सवाल पर।
पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें कहा की, मुख्यमंत्री कमलनाथ जो की पीसीसी चीफ़ भी है, सोनिया गाँधी से मिलकर यह बोल चुकें हैं की, की उन्हें दोहरी जवाबदारी से अलग किया जाय और जल्द नया अध्यक्ष चुना जाय, अब गेंद सोनिया जी के पाले में है,आगे उन्होनें कहा की, इस मसले पर जितनी जिग्ज्ञासा आप लोगों को है उतनी ही हम लोंगों को भी है।

पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह और अभी के मुख्यमंत्री कमलनाथ की कार्यशैली में क्या अंतर, के सवाल पर।
इस सवाल के जवाब पर श्री सिंह ने कहा की, इस बात की तुलना नही की जा सकती, समय के अनुसार परिस्थितियां अलग-अलग होतीं है,  साथ ही प्राथमिकतायें भी अलग अलग होतीं है, आगे उन्होनें आगे कहा की मुख्यमंत्री कमलनाथ भी स्व. अर्जुन सिंह के अखाड़े से ही निकलें हैं और प्रदेश के बेहतर भविष्य के लिये कार्यरत हैं।

पंचायत एवं निकाय चुनावों की तैयारी के सवाल पर।
पत्रकारों नें कहा की, हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा आये थे और कहा था की हमारी तैयारी पंचायत एवं निकाय चुनाव के लिये सही तरीके से चल रही, इस पर अजय सिंह नें पलटवार करते हुये कहा की शिवराज सिंह आजकल अपनी ही पार्टी में अस्त व्यस्त हैं, हमारी तैयारी उनसे कही बेहतर चल रही।

देंखें वीडियो 👇👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...