Friday, 1 November 2019

VIDEO: पीसीसी चीफ़ को लेकर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का बड़ा बयान। कहा वो किसी भी पद की दौड़ में नही, सोनिया गांधी जो भी फैसला लेंगी वह मंजूर।


ग्वालियर: आज राजपूत हितकारिणी सभा ग्वालियर के समारोह में भाग लेने के लिए ग्वालियर पहुंचे पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" नें पीसीसी चीफ़ को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल पर उन्होनें कहा की मीडिया में, पीसीसी अध्यक्ष को लेकर रोज अलग-अलग खबरें आती रहतीं है, कभी सिंधिया जी तो कभी भूरिया जी के नाम के साथ मेरा भी नाम चर्चा में आता रहता है। साथ ही उन्होनें आगे कहा की जिस नाम पर सोनिया जी मुहर लगायेंगी वह सबको मंजूर होगा। इस दौरान अजय सिंह के साथ कमलनाथ सरकार के सहकारिता मंत्री डा. गोविंद सिंह भी मौजूद रहे।

इससे पहले बीते दिन सतना में आयोजित किसान, मजदूर एवं हरिजन, आदिवासी सम्मेलन में भी पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने पीसीसी अध्यक्ष को लेकर कहा था, की वो कभी भी किसी भी पद की दौड़ में नही रहे। कार्यकर्ताओं का विश्वास ही उनकी सबसे बड़ी पूंजी है।

गौरतलब है की, झाबुआ उपचुनाव तथा दिग्गजों के आपसी खींचतान की वजह से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फैसला रुक गया था, लेकिन अब झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के साथ ही जल्द ही संगठन से जुड़े अहम फैसले होने वाले हैं। दीपावली बाद प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष का ऐलान भी संभव है।इस बारे में पार्टी आलाकमान एवं सोनिया गांधी द्वारा मुख्यमंत्री कमलनाथ, महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से अलग-अलग चर्चा की जा चुकी है।


प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने प्रदेश अध्यक्ष के बारे में प्रदेश में रायशुमारी कर नेताओं से सहमति ले ली है, और उसकी रिपोर्ट भी सोनिया गांधी को दे दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनिया गांधी जल्द ही पीसीसी अध्यक्ष का नाम तय करने वाली हैं। सोनिया गांधी ने अध्यक्ष के लिए समन्वय का फॉर्मूला अपनाया है। इसके लिए प्रदेश के सभी गुटों के नेताओं से सहमति ली जा चुकी है।

अध्यक्ष पद के लिये ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का नाम भी सबसे तेजी से उभरा है, और वो भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कमलनाथ सरकार के कई मंत्रियों के नामों पर भी विचार हो रहा है। मंत्रियों मे पहला नाम खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का आ रहा है, साथ ही आदिवासी वर्ग से आने वाले मंत्री बाला बच्चन और ओमकार सिंह मरकाम का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष के लिए बढ़ाया गया है।वही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व मंत्री मुकेश नायक का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए उभरकर सामने आया है। वहीं आरक्षित वर्ग से प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौधरी भी पद के दावेदार माने जा रहे हैं।

देंखें वीडियो👇👇


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...