Sunday, 10 November 2019

IND Vs BAN: दीपक चहर की हैट्रिक के साथ ही, भारत नें ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज 2-1 से जीती।


IND Vs BAN: भारत के युवा तेज गेंदबाज दीपक चहर ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया ।चहर ट्वेंटी-ट्वेंटी में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। तीसरे ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में चहर ने 7 रन देकर 6 विकेट लिए जो कि ट्वेंटी-ट्वेंटी इंटरनेशनल में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
दीपक चहर ने नया इतिहास रचते हुए श्रीलंका के गेंदबाज मेंडिस का रिकॉर्ड तोड़ा।मेंडिस ने 2012 में 8 रन देकर 6 विकेट लिए थे जो कि इस मैच से पहले तक ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। लेकिन इस मैच के बाद यह रिकॉर्ड चहर के नाम हो गया है। चहर के अलावा चहल भी ट्वेंटी-ट्वेंटी क्रिकेट में 6 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं।
चहर ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर इस्लाम को आउट किया था. इसके बाद मैच का आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर रहमान और अमीनुल को अपना शिकार बनाकर ट्वेंटी-ट्वेंटी इंटरनेशनल में अपनी पहली हैट्रिक ली. चहर भारत की तरफ से भी इस फॉर्मेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं.
भारत ने जीती सीरीज।
दीपक चहर की शानदार हैट्रिक की बदौलत टीम इंडिया तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब रही।175 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 144 रन बनाकर ऑलआउट हो गई भारत ने तीसरा ट्वेंटी-ट्वेंटी तीस रन से जीता. शिवम दुबे ने भी तीन विकेट लिए।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...