Sunday, 17 November 2019

मंत्री जीतू पटवारी और सुमित्रा महाजन की बंद कमरे में "चाय पर चर्चा " से मध्य प्रदेश की सियासत गरम।


इंदौर: कमलनाथ सरकार के खेल मंत्री जीतू पटवारी और भाजपा की कद्दावर नेता एवं पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की आज सुबह की "चाय पर चर्चा " नें मध्य प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है।
बता दें की आज, जीतू पटवारी सुबह साइकिल चलाकर सुमित्रा महाजन से मिलने उनके घर पर पहुंचे, जहां बंद कमरे उनकी करीब 25 मिनट तक बातचीत हुई। हला की जीतू पटवारी और सुमित्रा महाजन दोनों इसे सौजन्य मुलाकात बता रहे हैं, लेकिन राजनैतिक गलियारों मे इस मुलाकात के कई मायनें निकाले जा रहे।
गौरतलब है कि, लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा इन्दौर सीट के लिये टिकट की घोषणा मे देरी की जा रही थी, जिससे आहत होकर सुमित्रा महाजन नें चुनाव ना लड़नें का फैसला किया था, बाद में उन्हें महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाए जाने की खबर उड़ी थी, लेकिन वो बात भी नही बनी। सुमित्रा महाजन अपने बेटे मंदार महाजन को भी सक्रिय राजनीति में देखना चाहती है, इसके लिये उन्होनें पहल भी की लेकिन उनके बेटे की राजनैतिक एन्ट्री अभी तक नही हुई, उधर दूसरी तरफ इंदौर के ही भाजपा के दूसरे खेमें के कैलाश विजयवर्गीय नें, अपनें बेटे आकाश को विधानसभा में टिकट दिलाया और वो आज विधायक हैं।
अब ऐसे में जीतू पटवारी से सुमित्रा महाजन की बंद कमरे में करीब 25 मिनट तक हुई बातचीत को, आनें वाले नगरीय निकाय चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

सुमित्रा महाजन नें की जीतू पटवारी की तारीफ।
सुमित्रा महाजन ने जीतू पटवारी की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने उसे अच्छा काम करने के लिए आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने वालों को वो हमेशा सुझाव देती रहती हैं। दोनों पार्टियों में अच्छे लोग हैं उनमें एक जीतू पटवारी भी शामिल हैं।

जीतू पटवारी नें कहा, ताई से मीटिंग का नगरीय निकाय चुनाव से कोई लेना-देना नहीं।
खेल मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि उनकी मुलाकात को राजनीति से जोड़कर न देखा जाए. उन्होंने कहा कि "इस मीटिंग से नगरीय निकाय चुनाव का कोई लेना-देना नहीं है।ताई का स्नेह और मार्गदर्शन उन्हें मिलता रहे वो जरूरी है।उन्होंने कहा कि ताई का लंबा राजनीतिक जीवन रहा है उनका मार्गदर्शन लेता रहता हूं।मेरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में मराठी समाज के लोग रहते हैं उनकी समस्याओं के बारे में ताई ने मुझे निर्देशित किया वो बात भी करनी थी." वहीं सुमित्रा महाजन के अपनी पार्टी से नाराजगी के सवाल को टालते हुए मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि अभी तो वो बहुत खुश दिखाई दीं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...