Sunday, 10 November 2019

महाराष्ट्र: भाजपा का राज्य में सरकार बनानें से इनकार, कहा हमारे पास बहुमत नहीं।


मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी भी स्थिती साफ नही हुई है और उथल पुथल मची हुई है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बना रहे हैं। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात के बाद यह बयान दिया।चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि राज्यपाल से मुलाकात कर हमने उन्हें बताया कि हमारे पास बहुमत नहीं है।हम राज्य में अकेले सरकार नहीं बना सकते हैं।

राज्यपाल से मुलाकात करनें के लिये महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के साथ साथ देवेंद्र फडणवीस भी गये थे, राज्यपाल से मुलाकात के बाद श्री पाटिल नें कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बना रहे हैं, पाटिल ने कहा कि हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनता नें बहुमत दिया था, लेकिन शिवसेना इसका अनादर कर रही है, उन्होनें आगे कहा की, यदि शिवसेना कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है, तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।अब भाजपा अध्यक्ष के बयान के बाद ऐसा माना जा रहा है कि राज्यपाल, शिवसेना को सरकार बनाने के लिए बुलाएंगे।


गौरतलब है कि, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54, कांग्रेस को 44 और अन्य को 29 सीटें मिली हैं। इस तरह से बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के पास बहुमत के आंकड़े हैं, लेकिन सीएम पद और 50-50 फॉर्मूले पर फंसे पेच के चलते मामला अटक गया था, जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। फडणवीस और राज्य के अन्य मंत्रियों ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा दिया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: अजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष रहते हुये तत्कालीन भाजपा सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरा।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है।  अ...