Saturday, 2 November 2019

भाजपा विधायक प्रह्लाद लोधी की विधानसभा से सदस्यता शून्य घोषित, म.प्र में एक और उपचुनाव का रास्ता खुला।



भोपाल: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले की पवई विधानसभा सीट रिक्त घोषित कर दी गई है। कोर्ट के एक फैसले के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा सचिवालय ने पवई सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। सचिवालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी की विधानसभा से सदस्यता शून्य घोषित कर दी गई है। इसे बात बात पर कमलनाथ सरकार को गिरानें की बात करनें वाली भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इसी के साथ राज्य में एक और उपचुनाव का रास्ता खुल गया है। बता दें कि हाल ही में झाबुआ सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी।कांग्रेस पार्टी के कांतिलाल भूरिया इस सीट से विधायक चुने गए हैं।

गौरतलब है की, पन्ना की पवई विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी सहित 12 लोगों को भोपाल की एक विशेष अदालत ने दो साल की जेल की सजा सुनाई है। अदालत ने सभी को साढ़े तीन हजार रुपये जुर्माने की भी सजा सुनाई है। हालांकि, सजा मिलने के बाद बीजेपी विधायक को जमानत भी मिल गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एमपी एमएलए की स्पेशल कोर्ट के जज सुरेश सिंह ने यह सजा सुनाई। बता दें कि प्रह्लाद लोधी पर आरोप था कि उन्होंने रेत खनन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे तहसीलदार के साथ मारपीट और गाली-गलौज की थी.।

2014 में पन्ना जिले की रैपुरा तहसील में नोनीलाल लोधी अवैध रेत खनन में लिप्त पाए गए थे। अवैध खनन को रोकने के लिए वहां तहसीलदार पहुंचे थे। इस दौरान वहां बीजेपी विधायक प्रह्लाद लोधी अपने समर्थकों के साथ पहुंच गए।कार्रवाई का विरोध करते हुए प्रह्लाद लोधी और उनके समर्थकों ने तहसीलदार के साथ मारपीट की और अभद्र व्यवहार किया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...