Thursday, 17 October 2019

VIDEO: झाबुआ उपचुनाव, प्रचार के दौरान मंत्री जयवर्धन सिंह का जिम में युवाओं के साथ दिखा एक अलग अंदाज।


झाबुआ: मध्यप्रदेश के झाबुआ सीट के उपचुनाव के लिये कांग्रेस और भाजपा नें प्रचार अभियान तेज कर दिया है।
कांग्रेस की तरफ से जहां सीएम कमलनाथ खुद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह नें मोर्चा सम्भाल रखा है, साथ ही सरकार के करीब आधा दर्जन मंत्रियों के साथ कांग्रेस विधायकों नें भी झाबुआ में डेरा डाल रखा है, वहीं भाजपा के तरफ से पूर्व सीएम शिवराज सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ साथ प्रभात झा एवं कैलाश विजयवर्गीय नें भी भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में पूरी ताकत लगा रखी है।

मंत्री जयवर्धन सिंह का दिखा एक अलग अंदाज।
इन सब के बीच झाबुआ उपचुनाव में प्रचार के दौरान कमलनाथ सरकार के मंत्री जयवर्धन सिंह का एक अलग अंदाज देखनें को मिला, युवाओं में लोकप्रिय हो चुके मंत्री जयवर्धन सिंह, झाबुआ के एक स्थानीय जिम में युवाओं के साथ संवाद एवं जिम करते हुये दिखे।
गौरतलब है की कमलनाथ सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह, पिछले कुछ समय से झाबुआ में ही हैं, और सक्रिय प्रचार में लगकर कांग्रेस प्रत्याशी कान्तिलाल भूरिया को जितानें के लिये पूरी ताकत लगा रखी है।

कमलनाथ सरकार के लिए यह प्रतिष्ठा की सीट।
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कमलनाथ की सरकार के लिए यह प्रतिष्ठा की सीट है। चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले सीएम कमलनाथ ने झाबुआ जाकर वहां के लोगों को कई तोहफे दिए हैं। साथ ही इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस को जीताने की अपील भी की थी।

क्यों हो रहा झाबुआ उपचुनाव।
झाबुआ विधानसभा सीट भाजपा विधायक जीएस डामोर के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद जीएस डामोर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

चुनाव का कार्यक्रम।
ये है चुनाव का पूरा कार्यक्रम 23 सितंबर से नाम निर्देशन की पत्र भरे गये थे। 30 तारीख को नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख थी, 1 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच हुई। 3 अक्टूबर तक नाम वापस लिए गये। 21 अक्टूबर को मतदान होगा। 24 अक्टूबर को परिणाम घोषित होंगे।

वीडियो देखें 👇👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...