Wednesday, 9 October 2019

झाबुआ उपचुनाव: सीएम कमलनाथ नें कांतिलाल भूरिया के पक्ष में किया प्रचार, साथ में मंत्री कमलेश्वर पटेल भी रहे मौजूद।

  • कांग्रेस ने कांतिलाल भूरिया को प्रत्याशी बनाया है, जबकि भाजपा ने भानू भूरिया को मैदान में उतारा है।
  • मिंडल से लेकर कल्याणपुरा तक रोड शो के बादकल्याणपुरा में सीएम की सभा हुई।
  • कांतिलाल भूरिया के समर्थन में सीएम का रोड शो और सभा, साथ ही कहा - भारी बहुमत से जीतेंगे झाबुआ उप चुनाव।
  • भाजपा के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर सदस्यता दिलवाई।
  • मंत्री कमलेश्वर पटेल का बयान, 'भारी बहुमत से जीतेंगे झाबुआ चुनाव', 'कांग्रेस के लिए कोई चुनौती नहीं झाबुआ सीट'।
झाबुआ: विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस नेे चुनाव प्रचार तेज कर दिया है, बुधवार को सीएम कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे। रोड शो के बाद आमसभा में उन्होंने कहा कि हम झाबुआ में काफी बढ़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे। प्रदेश की जनता हमारे 9 महीने के काम को देख रही है। हमने इतने कम दिनों में हर वर्ग को ध्यान में रखकर काम किया है।

भाजपा ने 15 सालों तक झाबुआ को विकास से दूर रखा: कमलनाथ।
मुख्यमंत्री कमलनाथ नें कहा कि, कांग्रेस की नीति यही रही कि वह आदिवासी क्षेत्र का विकास करे। भाजपा ने 15 साल झाबुआ को विकास से दूर रखा। मैं झाबुआ में विकास का नया इतिहास बनाऊंगा।हमने तो अपना जीवन बिना बिजली और पानी के काट दिया था, लेकिन नौजवान इसे बदल देंगे। उन्होंने कहा कि यह सोचना होगा कि आप किसके हाथों में अपना भविष्य सौपना चाहते हैं। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने भाजपा के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर सदस्यता दिलवाई।

कांग्रेस के लिये यह चुनाव करो या मरो वाला लग रहा।
ये चुनाव कांग्रेस के लिए करो या मरो वाला लग रहा है। यही वजह है कई सारे मंत्री यहां डेरा डाले हुए हैं। मुख्यमंत्री का रोड शो बुधवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे झाबुआ के पास मिंडल से शुरू हुआ, जो कल्याणपुरा में खत्म हुआ। कल्याणपुरा में मुख्यमंत्री ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस रोड शो में 5 मंत्री और 7 विधायकों सहित दर्जनों नेता मौजूद रहे।

कमल नाथ सरकार के कई  मंत्री और विधायक झाबुआ मे डेरा डाले हुए।
बता दें कि कांतिलाल भूरिया के प्रचार के लिए मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल यहीं टिके हुए हैं। बाला बच्चन लगातार आ रहे हैं। बुधवार को कमलेश्वर पटेल, विजयलक्ष्मी साधौ, जयवर्धनसिंह भी यहां पहुंचे। विधायकों में कलावती भूरिया, ग्यारसीलाल रावत, मनोज चावला, सचिन बिरला, प्रताप ग्रेवाल, वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मेड़ा मौजूद रहे। पिछले चुनाव के बागी जेवियर मेड़ा और अल्पसंख्यक कांग्रेस के मुजीब कुरैशी भी मौजूद रहे।

पंचायत मंत्री कमलेश्वर पटेल नें कहा, भारी बहुमत से जीतेगें झाबुआ उपचुनाव।
झाबुआ पहुंचे कमल नाथ सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल नें कहा, भारी बहुमत से जीतेंगे झाबुआ चुनाव', 'कांग्रेस के लिए कोई चुनौती नहीं झाबुआ सीट'।

क्यूं हो रहा झाबुआ उपचुनाव।
हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा ने विधायक गुमान सिंह डामोर को चुनाव मैदान में उतारा था। सांसद बनने के बाद सिंह ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद यह सीट खाली हो गई थी। गुमान ने विधानसभा चुनाव में जहां कांतिलाल भूरिया के बेटे को पराजित किया था, वहीं लोकसभा चुनाव में कांतिलाल भूरिया को बड़े अंतर से हराया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...