Sunday, 13 October 2019

झाबुआ उपचुनाव: भाजपा के भूरिया नें, कांग्रेस के भूरिया के पैर छूकर, मांगा जीत का आशीर्वाद।


झाबुआ: झाबुआ उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही चुनाव प्रचार तेज कर दिया है।
कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ सरकार के करीब दर्जन भर  मंत्री और कांग्रेस विधायकों ने झाबुआ में डेरा डाल रखा है।
कमलनाथ सरकार के मंत्री और झाबुआ प्रभारी सुरेन्द्र सिंह बघेल जहां झाबुआ में ही डेरा डाल लियें है, वही मंत्री कमलेश्वर पटेल, जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह, प्रियब्रत सिंह, सचिन यादव, हर्ष यादव, तुलसी सिलावट और ओम सिंह मरकाम भी झाबुआ पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के समर्थन मे प्रचार कर रहें है।

लेकिन इस सब के बीच शनिवार को प्रचार के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चाएं चारों ओर हो रही है।वही इस घटना का एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
दरअसल, कांग्रेस ने पूर्व पीसीसी चीफ़ एवं पूर्व  केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया को और बीजेपी ने भानु भूरिया को उम्मीदवार बनाया है। दोनों जमकर प्रचार प्रसार में जुटे हुए है। शनिवार को जब प्रचार के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया ,भाजपा प्रत्याशी भानु भूरिया से टकरए तो भानू भूरिया ने उनके पैर छू लिए और जीत का आशीर्वाद मांग लिया।
खास बात ये रही कि इस दौरान किसी ने उनका ये फोटो क्लिक कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
बता दे कि भाजपा विधायक गुमान सिंह डामोर के त्यागपत्र देने से झाबुआ सीट खाली हुई। डामोर इस साल हुए लोकसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ सीट से सांसद बन गये इसलिए उन्होंने झाबुआ विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया।डामोर ने साल 2019 में हुए रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर कांतिलाल भूरिया को हराया था जबकि 2018 में झाबुआ विधानसभा सीट पर कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को हराया था। झाबुआ विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।इसमें कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और भाजपा के युवा प्रत्याशी भानू भूरिया के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी, वही कल्याण सिंह डामोर के निर्दलीय चुनाव लड़ने से यह मुकाबला त्रिकोणीय होता दिखाई दे रहा है। देखना रोचक होगा कि इस बार बीजेपी कांग्रेस में से कौन जीत की बाजी मारता है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...