Sunday, 20 October 2019

भाजपा नेता एवं इंदौर से विधायक रमेश मेंदोला को झाबुआ पुलिस ने हिरासत में लिया।


झाबुआ: भाजपा के नेता एवं इंदौर से विधायक रमेश मेंदोला को झाबुआ में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, आरोप है कि उनके वाहन से पुलिस को संदिग्ध चीजें मिली हैं। बता देगी झाबुआ में चुनाव प्रचार थम गया है। वहां केवल मतदान शेष है। निर्वाचन आयोग ने बाहरी लोगों को झाबुआ की सीमा से बाहर जाने की हिदायत दी है।

जबकी रमेश मेंदोला और उनके साथियों का कहना है कि वह कल चुनाव प्रचार थम जाने के बाद गुजरात चले गए थे और गुजरात से वापस जा रहे थे तभी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान उन्हें रोक लिया और अवैध रूप से हिरासत में ले लिया। पुलिस ने रमेश मेंदोला की कार को जप्त कर लिया। उन्हें अंतरवेलिया पुलिस चौकी में रखा गया। जानकारी मिलने के बाद झाबुआ सांसद जीएस डामोर, विधायक रमेश मेंदोला से मिलने पुलिस चौकी अन्तरवेलिया थाने कल्याणपुर पहुंचे। 
भाजपा विधायक के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है,विधायक के ड्राइवर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है, विधायक की कार और मोबाइल पुलिस ने जब्त कर लिए हैं। पुलिस थाना कल्याणपुरा के टीआई ने बताया कि विधायक रमेश मेंदोला की गाड़ी से किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। चुनाव प्रचार खत्म हो जाने के बाद वह अवैध रूप से झाबुआ की सीमा में थे इसलिए उन्हें हिरासत में लिया गया और झाबुआ से बाहर भेज दिया गया।
इस मामले में भाजपा ने प्रशासन पर सरकार के इशारे पर काम करने के आरोप लगाए हैं। वहीं मंत्री पीसी शर्मा ने भोपाल में कहा है कि भाजपा के कई नेताओं ने गुपचुप झाबुआ में डेरा डाल रखा है, इनकी मंशा चुनाव प्रभावित करने की है।

गौरतलब है की झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के प्रचार का सिलसिला शनिवार को थम गया। शाम 5 बजते ही बाहर से आए नेता रवाना हो गए। यहां अब 21 अक्टूबर को मतदान होंगे। जिसका रिजल्ट 24 को आएगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दंतेवाड़ा में हुए IED ब्लास्ट में रीवा का लाल शहीद, अजय सिंह ने जताया दुख।

रीवा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार की दोपहर हुए IED ब्लास्ट में रीवा के एक जवान की शहादत की खबर है। मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प...