Wednesday, 2 October 2019

रीवा: महात्मा गांधी के तस्वीर पर, अराजक तत्वों ने 'राष्ट्रद्रोही' लिखा।


रीवा: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आज देशभर सहित मध्य-प्रदेश में भी कई कार्यक्रम एवं रैली आयोजित की जा रही है।  
लेकिन इसी बीच रीवा के लक्ष्मण बाग संस्थान स्थित बापू भवन में महात्मा गांधी के बड़ी तस्वीर पर अराजक तत्वों ने 'राष्ट्रद्रोही' लिख दिया। 
जानकारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। इसकी खबर मिलते ही बिछिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और 'राष्ट्रद्रोही' शब्द को मिटवाया गया। 
कांग्रेस कार्यकर्ताओं नें इस घटना की शिकायत कलेक्टर एवं कमिश्नर से करनें की बात कही साथ ही कहा की ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

गौरतलब है की आज 2 अक्टूबर को गांधी जंयती मनाने जब कांग्रेस कार्यकर्ता लक्ष्मण बाग स्थित बापू भवन में लगे महात्मा गांधी के फ्लैक्स के पास पहुंचे तो उसपर 'राष्ट्रद्रोही' लिखा देख भड़क गए है। कांग्रेसियों ने पहले महात्मा गांधी की तस्वीर में पुष्पाजंलि अर्पित की। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना दी। तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस की उपस्थिति में फ्लैक्स से 'राष्ट्रद्रोही' शब्द को मिटवा दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार  लक्ष्मण बाग संस्थान में महात्मा गांधी का अस्थि कलश लोगों के दर्शनार्थ रखा गया था। इसके बाद यहां बापू भवन बनाया गया है। 2 अक्टूबर गांधी जंयती को यहां बड़ी संख्या में कांग्रेसी व शहर के लोग पुष्पांजलि देने आते है। लेकिन रात में किसी ने बापू की तस्वीर पर 'राष्ट्रद्रोही' लिख दिया। जिसके बाद अब हड़कंप मचा हुआ है। कांग्रेस ने प्रशासनिक अधिकारियों से इस तरह की हरकत करने वालों के ऊपर कड़ी कार्रवाई करने मांग की है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है। अज...