Saturday, 12 October 2019

मऊगंज: भाजपा विधायक का 36 घंटे चला अनशन, चुरहट विधायक सरदेंदु तिवारी भी पहुंचे थे धरना स्थल।



रीवा: मऊगंज से भाजपा विधायक प्रदीप पटेल दो दिन तक आमरण अनशन पर बैठे रहे, लेकिन जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नही पहुंचे।

रीवा सांसद एवं चुरहट विधायक धरना स्थल पर पहुंचे।
धरनें के दूसरे दिन शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विधायक प्रदीप पटेल  से मोबाइल पर पूरे मामले पर बात की और मौके पर जिले के सांसद जनार्दन मिश्रा व चुरहट विधायक सरदेंदु तिवारी धरना स्थल पर पहुंचे।

इसी बीच एसडीएम मऊगंज ने विधायक और सांसद से कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव की बात कराई। कलेक्टर ने सात दिन के भीतर सडक़ का निर्माण कराने और प्रधानमंत्री आवास योजना की जांच कर कार्रवाई की बात कही। जिसके बाद विधायक का आमरण अनशन दूसरे दिन रात में समाप्त हो गया।

क्षेत्र की सम्स्यायों को लेकर विधायक ने शुरू किया था अनशन।
भाजपा विधायक प्रदीप पटेल विधानसभा क्षेत्र में सडक़, बिजली और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1400 गरीबों की दूसरी किस्त खाते में नहीं पहुंचने के मुद्दे को लेकर गुरुवार को आमरण अनशन शुरू कर दिया। लेकिन देर शाम तबीयत बिगडऩे के बाद आधी रात एम्बुलेंस मगाई गई, इसके बाद मऊगंज स्थित कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में उन्हे भर्ती करा दिया गया। सुबह विधायक दोबारा धरना स्थल पर पहुंच गए। दोपहर विधायक से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मोबाइल पर उनसे बात की।

रीवा सांसद ने कहा, मांगें पूरी नही हुई तो आंदोलन होगा।
रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा ने कलेक्टर से कहा कि एक सप्ताह बाद सडक़ का निर्माण सहित अन्य मांगों पर काम शुरू नहीं किया गया तो आंदोलन होगा। सांसद ने उस आंदोलन में स्वयं को शामिल होने की घोषणा की। विधायक पार्टी नेताओं और कलेक्टर के आश्वासन पर दूसरे दिन शुक्रवार को साढ़े आठ बजे धरना खत्म कर दिया। 

विधायक को तीन घंटे तक एम्बुलेंस में लेकर घूमते रहे डॉक्टर।
मऊगंज में अनशन स्थल पर विधायक प्रदीप पटेल की तबीयत बिगडऩे के बाद रातभर अस्पताल में भर्ती रहे। इससे पहले विधायक को धरना के पहले दिन आधी रात चिकित्सक एम्बुलेंस में लेकर करीब तीन से चार घंटे तक मऊगंज से लेकर जिला मुख्यालय घूमते रहे। जोगिनिहाई टोल प्लाजा पर एम्बुलेंस में विधायक का इलाज किया गया। बताया गया कि विधायक शुगर के मरीज हैं। धरना स्थल पर शुगर लेवल सामान्य से नीचे आ गया। जिससे विधायक की आवाज बंद हो गई थी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...