Thursday, 26 September 2019

VIDEO: सरकार बदली, विधायक बदले, लेकिन चुरहट सड़क की हालत आज भी खस्ता-हाल। जिम्मेदार कौन?


चुरहट/सीधी : मध्य-प्रदेश में सत्ता भाजपा के हांथ से निकलकर कांग्रेस के पास आये करीबन 9 महीनें हो चुकें है, चुरहट से कांग्रेस के 6 बार विधायक रहे कांग्रेस के कद्दावर नेंता, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह चुनाव हार चुके है, और चुरहट सड़क की जर्जर हालत के लिये अजय सिंह को दोष देनें वाले भाजपा के सर्देंदु तिवारी अब विधायक बन चुके है, लेकिन विडंबना ये है की चुरहट बाजार की सड़क जो सीधी-रीवा मार्ग के बीच में आती है, आज भी जस की तस खाईनुमा गड्ढों और कीचड़ से भरी हुई खस्ता-हाल एवं जर्जर हालत में है।

आखिर जिम्मेदार कौन?
गौरतलब है की, गत वर्ष तत्कालीन भाजपा की शिवराज सरकार के समय, इसी मार्ग के निर्माण को लेकर सीधी युवक कांग्रेस अध्यक्षा एड.रंजना मिश्रा द्वारा भूख हड़ताल भी की गई थी, तथा तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भी चुरहट में इस सड़क के मुद्दे को लेकर काफी बबाल हुआ था, और उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा था, उस समय भाजपा का आरोप था की रोड निर्माण ना होनें के लिये तत्कालीन कांग्रेस विधायक अजय सिंह जिम्मेदार है, जबकी कांग्रेस का कहना था की शिवराज सरकार चुरहट के साथ सौतेला व्यवहार कर रही, और सड़क निर्माण नही करा रही।
अब यह जनता को फैसला लेना है की, चुरहट सड़क निर्माण ना होनें का जिम्मेदार कौन है?

यह महज एक संयोग या चुरहट का दुर्भाग्य?
अब इसे महज एक संयोग कहें या चुरहट का दुर्भाग्य? क्युकी 15 साल बाद सरकार तो पलट गयी और कांग्रेस सत्ता में आ गयी, लेकिन कांग्रेस यहां से चुनाव हार गयी, और वहीं दूसरी तरफ भाजपा नें कांग्रेस के एक मजबूत किले को भेदते हुये चुरहट फतह कर अपना विधायक तो जिता लिया लेकिन सरकार उनके हांथ से निकल गयी, और सड़क आज भी वैसी की वैसी, आखिर कब तक आम लोग बरसात में कीचड़ से भरी और गड्ढो वाली सड़क पर चलनें के लिये मजबूर रहेंगे।


जर्जर सड़क vs हादसा।

चुरहट बाजार क्षेत्र से होकर गुजरने वाले रीवा-सीधी मार्ग के जर्जर होने के कारण कई बार सड़क हादसे हो चुके हैं। जिसमें लोग दुर्घटनाग्रस्त होकर अपनी जान तक गवां चुके हैं, कई बार सड़क निर्माण को लेकर हुए आंदोलन प्रदर्शन के बाद भी सड़क मार्ग की जर्जर हालत में सुधार नहीं हो सका है। 

देखिये चुरहट की खस्ताहाल सड़क का वीडियो 👇👇



No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...